scriptटला बड़ा हादसा! उस्मान ख्वाजा के चेहरे पर लगी शमार जोसेफ का घातक बाउंसर, स्कैन के बाद आया बड़ा अपडेट | Shamar Joseph bouncer forced Usman Khawaja to retire hurt cleared of jaw fracture Australia vs West Indies | Patrika News
क्रिकेट

टला बड़ा हादसा! उस्मान ख्वाजा के चेहरे पर लगी शमार जोसेफ का घातक बाउंसर, स्कैन के बाद आया बड़ा अपडेट

विंडीज के तेज गेंदबाज शामर जोसेफ की एक खतरनाक बाउंसर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के हेलमेट पर जा लगी। गेंद इतनी तेज थी कि ख्वाजा का जबड़े हिल गया और उन्हें चोट आई। इसी वजह से उन्हें रिटायर्ड होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

Jan 19, 2024 / 01:05 pm

Siddharth Rai

usman_ball_hit.jpg

Usman Khawaja Australia vs West Indies: वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुक़ाबला एडिलेड ओवल में खेला गया। इस मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के साथ कुछ ऐसा हुआ। जिसने सभी को ऑस्ट्रेलिया के विकेट कीपर बल्लेबाज फिल ह्यूज की याद दिला दी। ह्यूज की तरह इस मैच में ख्वाजा के हेलमेट पर भी एक तेज तर्रार बाउंसर लगा। जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए और मैदान छोड़कर चले गए।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए जब मात्र एक रन की जरूरत थी। तब इस मैच में डेब्यू करने वाले वेस्ट इंडीज के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने एक जोरदार बाउंसर फेंका। गेंद इतनी तेज थी कि ख्वाजा उसे देखने से चूक गए और गेंद उनके सीने से टकराने के बाद उनके दाएं जबड़े पर जा लगी। ख्वाजा ने इससे बचने के लिए अपना सिर दूसरी दिशा से मोड़ने की कोशिश की। लेकिन इसके बावजूद गेंद हेलमेट से टकराते हुए जबड़े पर लग गई।

यह देखकर हर कोई हैरान रह गया और भागते हुए ख्वाजा के पास पहुंचे। तुरंत ऑस्ट्रेलियाई फिजीओ और डॉक्टर मैदान में आ गए। ख्वाजा के मुंह से खून बहने लगा। जिसके बाद उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा। बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जानकारी दी है उन्होंने ड्रेसिंग रूम में शुरुआती कनकशन टेस्ट पास कर लिया है। जबड़ा टूटा तो नहीं है यह जांचने के लिए उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया था। लेकिन वहां पर भी कुछ नहीं निकला। अब उस्मान ख्वाजा का शनिवार को एक और टेस्ट होगा और उसके बाद ही वो ब्रिस्बेन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा ले पाएंगे।

https://twitter.com/hashtag/AUSvWI?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें इस एकतरफा मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड एक शानदार शतक की मदद से विंडीज को 10 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मात्र 26 रन का लक्ष्य मिला था। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 2003 से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में अपना अजेय क्रम जारी रखा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / टला बड़ा हादसा! उस्मान ख्वाजा के चेहरे पर लगी शमार जोसेफ का घातक बाउंसर, स्कैन के बाद आया बड़ा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो