scriptAsia Cup 2023 में भारत-पाक महामुकाबले से पहले संजू सैमसन ने छोड़ा टीम इंडिया का साथ, जानें क्यों | sanju samson left team india from sri lanka after kl rahul joins india asia cup sqad ahead ind vs pak match | Patrika News
क्रिकेट

Asia Cup 2023 में भारत-पाक महामुकाबले से पहले संजू सैमसन ने छोड़ा टीम इंडिया का साथ, जानें क्यों

Sanju Samson Left Team India : एशिया कप 2023 के सुपर-4 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्‍तान के खिलाफ 10 सितंबर को खेला जाएगा। लेकिन, इससे पहले खबर आ रही हैं कि टीम इंडिया स्‍क्‍वॉड में स्‍टैंडबाई प्‍लेयर के रूप में शामिल संजू सैमसन टीम इंडिया का साथ छोड़ चुके हैं। भारत-पाक मैच से पहले ही वह श्रीलंका से रवाना हो चुके हैं।

Sep 09, 2023 / 11:17 am

lokesh verma

sanju-samson.jpg

Asia Cup 2023 में भारत-पाक महामुकाबले से पहले संजू सैमसन ने छोड़ा टीम इंडिया का साथ।

Sanju Samson Left Team India : भारतीय टीम एशिया कप 2023 के सुपर-4 में अपना पहला मुकाबला चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ 10 सितंबर को खेलने उतरेगी। लेकिन, इससे पहले खबर आ रही हैं कि टीम इंडिया स्‍क्‍वॉड में स्‍टैंडबाई प्‍लेयर के रूप में शामिल संजू सैमसन टीम इंडिया का साथ छोड़ चुके हैं। भारत-पाक मैच से पहले ही वह श्रीलंका से रवाना हो चुके हैं। दरअसल, केएल राहुल के फिट होने पर उनके टीम स्क्वॉड के साथ जुड़ने के बाद सैमसन की एशिया कप में जरुरत नहीं है। इसी वजह से उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है। हालांकि वह भारत न लौटकर यूएई गए हैं।

बता दें कि केएल राहुल को चोट लगने की वजह से संजू सैमसन एशिया कप के लिए रिजर्व प्लेयर के रूप में चुना गया था। ग्रुप स्टेज के मुकाबलों तक वह टीम इंडिया के साथ ही श्रीलंका में थे, लेकिन सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले वह टीम से अलग होकर श्रीलंका से रवाना होकर यूएई पहुंच चुके हैं।

पाकिस्‍तान के खिलाफ केएल को मिल सकता है मौका

वहीं, केएल राहुल को चोट के चलते ग्रुप स्टेज तक श्रीलंका नहीं गए थे। अब स्क्वॉड के साथ जुड़ चुके हैं। राहुल को मैन स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन पूरी तरह फिट नहीं होने की वजह से उन्‍हें एनसीए में ही रोका गया था। एनसीए में फिटनेस टेस्ट पास करते ही उन्‍हें श्रीलंका के लिए रवाना कर दिया गया था। अब वह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें

बांग्‍लादेशी खिलाड़ी के घर भी आने वाला है नन्हा मेहमान, एशिया कप बीच में छोड़ लौटेगा

uae.jpg

संजू सैमसन यूएई रवाना

भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन को लेकर पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट फैंस दो धड़ों में बटे हुए हैं। एक पक्ष उन्‍हें मुख्य स्क्वॉड में रखना चाहता है तो दूसरा उन्‍हें बाहर करने को उचित बता रहा है। सोशल मीडिया पर संजू के फैंस सेलेक्टर्स की आलोचना भी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें टीम से रिलीज किया गया है। वहीं, संजू ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो भी शेयर की है। ये फोटो प्लेन के अंदर से ली गई है और इसमें संजू ने हेलो के साथ यूएई का फ्लैग लगाया। माना जा रहा है कि वह यूएई गए हैं।

यह भी पढ़ें

US Open 2023 में इत‍िहास रचने से चूके बोपन्ना, जोकोविच महारेकॉर्ड से एक कदम दूर

Hindi News/ Sports / Cricket News / Asia Cup 2023 में भारत-पाक महामुकाबले से पहले संजू सैमसन ने छोड़ा टीम इंडिया का साथ, जानें क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो