scriptSA T20: सनराइजर्स और एमआई के बीच होगी पहली भिड़ंत, 9 जनवरी से टी20 लीग की होगी शुरूआत | sa t20 league full schedule sunrisers vs mi cape town will face in opner south africa t20 league schedule announced | Patrika News
क्रिकेट

SA T20: सनराइजर्स और एमआई के बीच होगी पहली भिड़ंत, 9 जनवरी से टी20 लीग की होगी शुरूआत

SA T20 League Schedule: एसए20 के तीसरे सीजन की शुरुआत 9 जनवरी से होगी। पहले मैच में दो बार की विजेता टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप का मुकाबला MI केपटाउन सो होगा।

नई दिल्लीSep 03, 2024 / 02:46 pm

Vivek Kumar Singh

SA T20 2025 Full Schedule
SA T20 League Schedule: एसए20 सीजन तीन का कार्यक्रम जोहान्सबर्ग में सोमवार को घोषित किया गया, जिसमें लीग कमिश्नर ग्रीम स्मिथ और सभी छह फ्रेंचाइजी टीमों के खिलाड़ी मौजूद थे। सनराइजर्स ईस्टर्न केप तीसरी बार खिताब जीतने के लिए खेलेंगे। वहीं, एमआईसीटी की टीम में बेन स्टोक्स और ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं। पिछले सीजन की उपविजेता टीम, डरबन सुपर जायंट्स (डीएसजी), 10 जनवरी को प्रिटोरिया कैपिटल्स (पीसी) के खिलाफ किंग्समीड में खेलेगी। इस मैच में डीएसजी के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन खेलते नजर आएंगे, जबकि पीसी की टीम में तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया वापसी करेंगे। वह पिछले सीजन में चोट के कारण नहीं खेल सके थे।
पार्ल रॉयल्स 11 जनवरी को एसईसी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। उनकी टीम में के पास युवा क्वेना मापाका और अनुभवी दिनेश कार्तिक हैं। उसके बाद जोबर्ग सुपर किंग्स (जेएसके) की टीम, जिसमें फाफ डु प्लेसिस और डेवोन कॉन्वे एक बार फिर पीली जर्सी में खेलेंगे, बुलरिंग में एमआईसीटी के खिलाफ मुकाबला करेगी। 12 जनवरी को पीसी का मुकाबला डीएसजी से सेंचुरियन में होगा। एसए20 सीजन तीन में प्लेऑफ फॉर्मेट सीजन 2 जैसा ही रहेगा, लेकिन इस बार प्लेऑफ तीन अलग-अलग स्थानों पर खेले जाएंगे।

8 फरवरी को वांडरर्स में फाइनल

शीर्ष दो टीमें क्वालिफायर 1 में खेलेंगी, इसके बाद तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें एलिमिनेटर मैच में भिड़ेंगी। क्वालिफायर 1 की हारने वाली टीम और एलिमिनेटर की विजेता टीम क्वालिफायर 2 में आमने-सामने होंगी, जो फाइनल में क्वालिफायर 1 की विजेता टीम से मुकाबला करेगी। सेंट जॉर्ज पार्क क्वालिफायर 1 की मेजबानी करेगा, जबकि सेंचुरियन एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2 की मेजबानी करेगा। 8 फरवरी को वांडरर्स में फाइनल खेला जाएगा। ग्रीम स्मिथ ने कहा, “सीजन 3 और भी बड़ा और बेहतर होने वाला है, जिसमें रोमांचक मैच होंगे जो हमारे फैंस को मंत्रमुग्ध कर देंगे। हम डिफेंडिंग चैंपियन के साथ सीजन की शुरुआत करने के लिए उत्साहित हैं और हमें उम्मीद है कि यह गर्मियों का क्रिकेट सीजन खिलाड़ियों और फैंस दोनों के लिए यादगार रहेगा।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / SA T20: सनराइजर्स और एमआई के बीच होगी पहली भिड़ंत, 9 जनवरी से टी20 लीग की होगी शुरूआत

ट्रेंडिंग वीडियो