script6,6,6,6,6… इस भारतीय खिलाड़ी ने चौकों-छक्‍कों की बारिश कर महज 33 गेंदों में जड़ी विस्‍फोटक सेंचुरी | romania cricketer taranjeet singh smashers 33 ball hundred in t10 match | Patrika News
क्रिकेट

6,6,6,6,6… इस भारतीय खिलाड़ी ने चौकों-छक्‍कों की बारिश कर महज 33 गेंदों में जड़ी विस्‍फोटक सेंचुरी

Taranjeet Singh : एक भारतीय मूल के खिलाड़ी ने टी10 लीग ऐसी अद्भुत बल्‍लेबाजी की है, जिसने उसे सुर्खियों में ला दिया है। इस खिलाड़ी का नाम तरणजीत सिंह है। तरणजीत ने गेंदबाजों की कुटाई करते हुए महज 33 गेंदों पर अपनी तूफानी सेंचुरी पूरी की है। उन्‍होंने लगातार पांच छक्‍के भी जड़े हैं।

Jun 22, 2023 / 06:12 pm

lokesh verma

romania-cricketer-taranjeet-singh-smashers-33-ball-hundred-in-t10-match.jpg

6,6,6,6,6… इस भारतीय खिलाड़ी ने चौकों-छक्‍कों की बारिश कर महज 33 गेंदों में जड़ी विस्‍फोटक सेंचुरी।

Taranjeet Singh : क्रिकेट को यूं ही अनिश्चितताओं का खेल नहीं कहा जाता है। यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। आए दिन एक से बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। अब एक भारतीय मूल के खिलाड़ी ने टी10 लीग ऐसी अद्भुत बल्‍लेबाजी की है, जिसने उसे सुर्खियों में ला दिया है। इस खिलाड़ी का नाम तरणजीत सिंह है। तरणजीत ने अपने बल्ले से विस्‍फोटक अंदाज में गेंदबाजों की कुटाई की है। उन्होंने चौके-छक्कों की बारिश करते हुए महज 33 गेंदों पर अपना तूफानी शतक पूरा किया और 322 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर आउट हुए। तरणजीत सिंह ने यह कमाल की बल्‍लेबाजी यूरोपियन क्रिकेट सीरीज में की है। इस तूफानी शतक के बाद अब हर तरफ उन्‍हीं के चर्चे हैं।

रोमानिया के लिए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले भारतीय मूल के तरणजीत सिंह ने मैदान पर ताबड़तोड़ छक्के जड़कर सुर्खियों में आ गए हैं। यूरोपियन क्रिकेट सीरीज टी10 लीग में उन्‍होंने 33 गेंदों पर शतक पूरा किया और 40 गेंदों पर 129 रन की विस्‍फोटक पारी खेली। उन्‍होंने अपनी पारी में 14 छक्के और 9 चौके लगाए। इतना ही नहीं उन्होंने पारी के 9वें ओवर में लगातार 5 छक्के भी जड़े।

सुपर किंग्‍स को 96 रन से दी मात

बता दें कि टीम क्‍लूज पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी और तरणजीत सिंह ने शुरुआत से ही ऐसा बल्‍ला घुमाया क‍ि बुकारेस्‍ट सुपर किंग्‍स के गेंदबाजों को संभलने का मौका नहीं दिया। तरणजीत की शतकीय पारी के दम पर टीम क्लूज ने 10 ओवर में 3 विकेट पर 186 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बुकारेस्ट सुपर किंग्स टीम 90 रन ही बना सकी। और टीम क्‍लूज ने यह मैच 96 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

यह भी पढ़ें

PCB के नए चेयरमैन का यूटर्न, बोले- हाइब्रिड मॉडल पर ही खेला जाएगा एशिया कप



तरणजीत सिंह का इंटरनेशनल करियर

बता दें कि 37 वर्षीय तरणजीत सिंह ने अभी तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर में 19 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्‍होंने एक शतक और 5 अर्धशतकों के साथ 704 रन बनाए हैं। इसके साथ ही वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। तरणजीत ने 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 26 विकेट भी हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें

हेडन बोले- 124 किमी की रफ्तार से बॉल फेंकने वाले गालीबाज गेंदबाज को जमकर कूटो

Hindi News / Sports / Cricket News / 6,6,6,6,6… इस भारतीय खिलाड़ी ने चौकों-छक्‍कों की बारिश कर महज 33 गेंदों में जड़ी विस्‍फोटक सेंचुरी

ट्रेंडिंग वीडियो