scriptरोहित शर्मा ने बताया कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, उनका एक सपना आज भी अधूरा | rohit sharma wants to play few more years untill india win odi cricket | Patrika News
क्रिकेट

रोहित शर्मा ने बताया कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, उनका एक सपना आज भी अधूरा

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने पहली बार अपने करियर को लेकर बड़ा खुलासा किया और बताया कि वह कब तक खेलना चाहते हैं।

Apr 12, 2024 / 03:38 pm

Vivek Kumar Singh

suryddaro.jpg
वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप को ही असली वर्ल्डकप मानने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही है। एक इंटरव्यू में रोहित शर्मा ने बताया कि वह कब तक खेलना चाहते हैं और उनका कौन सा सापना अधूरा है। रोहित शर्मा फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान है और वह आगामी टी20 वर्ल्डकप 2024 में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। क्रिकेट जगत में ऐसी बातें हो रही थीं कि रोहित टी20 वर्ल्डकप के बाद शायद क्रिकेट को अलविदा कह दें लेकिन रोहित ने अपने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है।
रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह कुछ साल और क्रिकेट खेलना चाहते हैं। जब उनसे पूछा गया कि जब तक भारत वर्ल्डकप नहीं जीत जाता तो रोहित शर्मा ने कहा कि वह सच में वनडे वर्ल्डकप जीतना चाहते हैं। रोहित ने यह भी कहा कि वह 50 ओवर क्रिकेट के वर्ल्डकप को ही असली वर्ल्डकप मानते हैं। आपको बता दें कि अगला वर्ल्डकप साल 2027 में खेला जाएगा, जिसे अफ्रीकी टीमें मिलकर होस्ट करेंगी।
अभी तक कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है लेकिन अक्टूबर नवंबर में ही इस टूर्नामेंट का आयोजन होगा और साउथ अफ्रीका, जिम्बाब्वे और नामिबिया मिलकर इस टूर्नामेंट को होस्ट करेंगी। उस समय रोहित शर्मा 39 साल के हो जाएंगे। रोहित ने अभी तक भारत के लिए 59 टेस्ट, 262 वनडे और 151 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह वनडे में 10 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं तो टी20 में 4000 रन बनाने से सिर्फ 26 रन दूर हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / रोहित शर्मा ने बताया कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, उनका एक सपना आज भी अधूरा

ट्रेंडिंग वीडियो