scriptरोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप में हार के बाद ही लेना चाहते थे संन्यास, सूर्यकुमार यादव का बड़ा खुलासा | rohit sharma wanted to retire after the defeat in the ODI World Cup suryakumar yadav big revelation | Patrika News
क्रिकेट

रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप में हार के बाद ही लेना चाहते थे संन्यास, सूर्यकुमार यादव का बड़ा खुलासा

Suryakumar Yadav on Rohit Sharma Retirement: टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने भारत को टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनाने के बाद टी20i क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है। लेकिन, क्‍या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद ही संन्‍यास लेना चाहते थे? ये खुलासा सूर्यकुमार यादव ने किया है।

नई दिल्लीJul 02, 2024 / 11:46 am

lokesh verma

Suryakumar Yadav on Rohit Sharma Retirement
Suryakumar Yadav on Rohit Sharma Retirement: टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने 11 साल के आईसीसी खिताब के सूखे को खत्‍म कर भारत को विश्‍व विजेता बनाने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेकर सभी को हैरान कर दिया, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद ही संन्‍यास लेना चाहते थे? ये खुलासा टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में डेविड मिलर का जबरदस्‍त कैच लेकर मैच का रुख मोड़ देने वाले सूर्यकुमार यादन ने किया है। सूर्यकुमार यादव भले ही इस टी20 वर्ल्‍ड कप में बल्‍ले से लगातार कमाल नहीं कर पाए, लेकिन उनके मैच जिताऊ कैच को शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूल पाए। उसी सूर्या ने अब रोहित शर्मा को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

वनडे वर्ल्‍ड कप में मिली हार बर्दाश्‍त नहीं कर पा रहे थे रोहित शर्मा

दरअसल, आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में अजेय रहते हुए रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन बदकिस्‍मती से खिताबी मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद रोहित शर्मा के साथ सभी प्‍लेयर्स की आंखें नम हो गई थीं। इतना ही नहीं रोहित शर्मा को तो ऐसा सदमा लगा था कि अगले दिन सोकर उठे तो पत्‍नी रितिका से कहा आज फाइनल है ना। अब रोहित शर्मा की मनोदशा को लेकर सूर्यकुमार यादव ने इंडियन एक्सप्रेस स्पोर्ट्स पर बड़ा खुलासा किया है।
यह भी पढ़ें

T20 world cup चैंपियन टीम इंडिया के स्वागत के लिए हो जाइए तैयार, कल इस शहर में लैंड करेगी टीम

द्रविड़ और जय शाह ने मनाया था रोहित को

सूर्यकुमार यादव ने बेहद चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि अंत में राहुल द्रविड़ आए और रोहित शर्मा को धन्यवाद दिया और कहा कि नवंबर में उस फोन कॉल के लिए धन्यवाद रोहित। क्योंकि रोहित शर्मा वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में मिली हार के बाद इतना हताश हो गए थे कि खेलना जारी नहीं रखना चाहते थे। हालांकि राहुल द्रविड़ सर और जय शाह सर ने उन्हें रुकने के लिए मना लिया था।

Hindi News / Sports / Cricket News / रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप में हार के बाद ही लेना चाहते थे संन्यास, सूर्यकुमार यादव का बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो