scriptRanji Trophy: रियान पराग ने रणजी में रचा इतिहास, चौकों-छक्कों की बारिश कर जड़ा दूसरा सबसे तेज शतक | riyan parag century in just 56 balls second fastest hundred in ranji trophy history | Patrika News
क्रिकेट

Ranji Trophy: रियान पराग ने रणजी में रचा इतिहास, चौकों-छक्कों की बारिश कर जड़ा दूसरा सबसे तेज शतक

Ranji Trophy: रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी सीजन के पहले ही मुकाबले में असम की ओर से खेलते हुए चौकों-छक्‍कों की बारिश करते हुए तूफानी शतकीय पारी खेली है। इसके साथ ही रियान पराग रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

Jan 08, 2024 / 01:20 pm

lokesh verma

riyan-parag.jpg
Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी में रियान पराग ने इतिहास रच दिया है। रियान ने रणजी ट्रॉफी सीजन के पहले ही मुकाबले में असम की ओर से खेलते हुए चौकों-छक्‍कों की बारिश करते हुए तूफानी शतकीय पारी खेली है। इसके साथ ही रियान पराग रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। ये धमाल रियान ने रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में छत्‍तीसगढ़ के खिलाफ मचाया है। हालांकि इस मुकाबले में असम 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है।

रियान पराग ने महज 56 गेंदों पर जड़ा शतक

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले युवा ऑलराउंडर रियान पराग ने छत्‍तीसगढ़ के खिलाफ महज 56 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया है। रणजी ट्रॉफी के इतिहास का ये दूसरा सबसे तेज शतक है। बता दें कि रणजी ट्रॉफी में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी ऋषभ पंत के नाम है। उन्होंने झारखंड के विरूद्ध सिर्फ 48 गेंद पर शतक जड़ा था।

155 रन बनाकर हुए आउट

रियान पराग का बल्‍ला तब चला, जब उनकी टीम पर पारी से हार का खतरा मंडरा रहा था। शतक के बाद भी रियान गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते रहे। उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए 150 रन पूरे किए। इसके बाद वह 87 गेंद पर 155 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उन्‍होंने अपनी पारी में 11 चौके और 12 छक्के लगाए। वह बात अलग है कि इस दौरान उन्‍हें चार जीवनदान भी मिले।

यह भी पढ़ें

क्रिकेटर अंबाती रायडू को 8 दिन में ही क्यों छोड़नी पड़ी सियासत, खुद बताई वजह



छत्‍तीसगढ़ ने दर्ज की जीत

मैच की बात करें तो रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में असम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। छत्‍तीसगढ़ की टीम ने पहली पारी में 327 रन पर खत्‍म हुई। इसके बाद बल्‍लेबाजी करने उतरी असम की टीम महज 159 रन पर ढेर हो गई।

फिर असम को फॉलोऑन मिला तो उसने दूसरी पारी में 254 रन बनाए, जिसमें रियान पराग ने 155 रन की पारी भी शामिल है। असम से मिले 87 रन के टार्गेट का पीछे करने उतरी छत्‍तीसगढ़ की टीम ने चौथे दिन बिना कोई विकेट खोए जीत दर्ज कर ली।

यह भी पढ़ें

सूर्यकुमार के IPL खेलने की उम्मीदों को बड़ा झटका, टखने की चोट के बाद अब हुई दूसरी इंजरी

Hindi News / Sports / Cricket News / Ranji Trophy: रियान पराग ने रणजी में रचा इतिहास, चौकों-छक्कों की बारिश कर जड़ा दूसरा सबसे तेज शतक

ट्रेंडिंग वीडियो