scriptवेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रिंकू सिंह का टीम इंडिया में चुना जाना तय, सामने आई अहम रिपोर्ट | rinku singh set to be picked for the t20i series in team india against west indies | Patrika News
क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रिंकू सिंह का टीम इंडिया में चुना जाना तय, सामने आई अहम रिपोर्ट

Rinku Singh : वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा हो चुकी है, लेकिन टी20 टीम अभी घोषित होनी बाकी है। जल्द ही टी20 सीरीज के लिए भी टीम का चयन किया जाएगा। इस बीच एक अहम रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक वेस्‍टडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रिंकू सिंह का चयन तय है।

Jun 26, 2023 / 02:16 pm

lokesh verma

rinku-singh.jpg

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रिंकू सिंह टीम इंडिया में चुना जाना तय।

Rinku Singh : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो मैच की टेस्‍ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से खेला जाएगा। इसके बाद 27 जुलाई से वनडे सीरीज खेली जाएगी तो चार अगस्‍त से पांच टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा हो चुकी है, लेकिन टी20 टीम अभी घोषित होनी बाकी है। क्रिकेट के कई दिग्गज उन्हें टीम में शामिल करने के पक्ष में हैं। जल्द ही टी20 सीरीज के लिए भी टीम का चयन किया जाएगा। इस बीच एक अहम रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक वेस्‍टडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रिंकू सिंह का चयन तय है।

दरअसल, टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मु‍ताबिक, वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में रिंकू सिंह को जगह मिलना तय हो चुका है। पांच मैचों की इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्‍तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी। इस सीरीज में कई और नए चेहरों को मौका मिल सकता है। मतलब साफ है कि भारत के नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा समेत कई दिग्‍गजों को आराम दिया जाएगा।

बेहतरीन फिनिशर की जगह खाली

बता दें कि भारत की टी20 टीम में पांच और छह नंबर पर एक बेहतरीन फिनिशर की जगह खाली है, जिसे रिंकू सिंह भर सकते हैं। आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए रिंकू ने कई विस्फोटक पारियां खेलते हुए टीम को जीत दिलाई है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में उनके पांच छक्के लगातर टीम को जीत दिलाना शायद ही कोई भूल पाए।

यह भी पढ़ें

सरफराज को टीम इंडिया में नहीं चुनने की वजह आई सामने, BCCI का खुलासा



वर्ल्‍ड कप 2024 की तैयारी

खास बात ये है कि रिंकू सिंह अभी महज 25 साल के है और ऐसे में वह लंबे वक्‍त तक भारत के लिए खेल सकते हैं। वहीं टीम मैनेजमेंट 2024 टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहा है। इसी वजह से युवा खिलाडि़यों को मौका दिया जा रहा है। भविष्य की टीम इंडिया के लिए रिंकू सिंंह एकदम फिट दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 तय! इनका कटेगा पत्‍ता

Hindi News/ Sports / Cricket News / वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रिंकू सिंह का टीम इंडिया में चुना जाना तय, सामने आई अहम रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो