scriptविराट-रोहित को बाहर कर इन प्‍लेयर्स को टी20 टीम इंडिया में तुरंत शामिल करो, सेलेक्‍टर्स पर बरसे रवि शास्‍त्री | ravi shastri wants india to move on from virat kohli rohit sharma for t20 bring in yashasvi jaiswal jitesh sharma tilak varma | Patrika News
क्रिकेट

विराट-रोहित को बाहर कर इन प्‍लेयर्स को टी20 टीम इंडिया में तुरंत शामिल करो, सेलेक्‍टर्स पर बरसे रवि शास्‍त्री

वेस्‍टइंडीज में होने वाले 2024 के वर्ल्‍ड कप में कैसी भारतीय टीम उतरनी चाहिए इसको लेकर भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने साफ-साफ कहा है कि टीम इंडिया को टी20 में विराट और रोहित शर्मा से आगे बढ़ते हुए युवा खिलाडि़यों को तुरंत टीम इंडिया में शामिल किया जाए।

May 15, 2023 / 07:45 pm

lokesh verma

virat-rohit_1.jpg

विराट-रोहित को बाहर कर इन प्‍लेयर्स को टी20 टीम इंडिया में तुरंत शामिल करो, रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान।

आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन वेस्‍टइंडीज में किया जाएगा। 2022 के विश्‍व कप में जिस तरह से टीम इंडिया की किरकिरी हुई वह किसी से छिपी नहीं है। अब भारतीय टीम को पुरानी यादों को भुलाकर आगे बढ़ने का वक्‍त आ गया है। 2024 के वर्ल्‍ड कप में कैसी भारतीय टीम उतरनी चाहिए इसको लेकर भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने साफ-साफ कहा है कि टीम इंडिया को टी20 इंटरनेशनल में विराट और रोहित शर्मा से आगे बढ़ते हुए युवा खिलाडि़यों को तुरंत टीम इंडिया में शामिल किया जाए। मतलब साफ है कि विराट-रोहित को टीम इंडिया से बाहर किया जाए।

अब युवा खिलाड़ियों के साथ जाने का वक्‍त: शास्‍त्री

रवि शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के शो पर बात करते हुए कहा कि आईपीएल के बाद भारत की पहली टी20 सीरीज के लिए युवाओं की टीम इंडिया चुनी जाए। उन्‍होंने कहा कि यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और तिलक वर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में तुरंत मौका दिया जाए।

उन्‍होंने कहा कि रोहित-विराट कोहली जैसे प्‍लेयर क्‍या हैं, ये किसी से छिपा नहीं है। लेकिन, अब युवा खिलाड़ियों के साथ जाना होगा। ताकि विराट-रोहित जैसे प्‍लेयर्स एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट के लिए फिट रहें।

‘वर्तमान फॉर्म के हिसाब से चुनें खिलाड़ी’

रवि शास्त्री से जब पूछा गया कि रोहित-कोहली और राहुल जब खुद टी20 क्रिकेट खेलना चाहें तो क्‍या होगा? इस पर शास्त्री ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अभी काफी समय है। टीम इंडिया में चयन का पैमाना वर्तमान फॉर्म होनी चाहिए। प्लेयर्स फॉर्म में हो सकते हैं या फॉर्म जा भी सकता है। इसलिए टीम में चयन के लिए अनुभव, फिटनेस भी मायने रखेगी।

यह भी पढ़ें

WTC के फाइनल से बदल जाएगा ये बड़ा नियम, सौरव गांगुली की ICC कमेटी का फैसला



‘हर नंबर पर चुने स्पेशलिस्ट बल्‍लेबाज’

पूर्व कोच ने आगे कहा कि हर एक पोजीशन के लिए टीम में स्पेशलिस्ट खिलाड़ी को चुना जाए। किसी भी खिलाड़ी को जबरन उस नंबर पर न भेजें, जिस पर वह पहले खेला ही नहीं है। इसके साथ ही टीम में बाएं और दाएं हाथ के बैट्समैन का अच्छा मिश्रण भी किया जाना जरूरी है। उन्‍होंने एक बार फिर हार्दिक पांड्या को टी20 का नियमित कप्‍तान बनाने की बात की।

यह भी पढ़ें

KKR की जीत के जश्‍न में पड़ा भंग, कप्‍तान समेत पूरी टीम पर भारी भरकम जुर्माना

Hindi News/ Sports / Cricket News / विराट-रोहित को बाहर कर इन प्‍लेयर्स को टी20 टीम इंडिया में तुरंत शामिल करो, सेलेक्‍टर्स पर बरसे रवि शास्‍त्री

ट्रेंडिंग वीडियो