scriptभारतीय टीम का अगला कप्‍तान कौन बनेगा, रवि शास्‍त्री ने की भविष्यवाणी | ravi shastri wants hardik pandya should take over white ball captaincy after odi world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय टीम का अगला कप्‍तान कौन बनेगा, रवि शास्‍त्री ने की भविष्यवाणी

Rohit Sharma Captaincy : वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी गंवाने के बाद रोहित शर्मा की कप्‍तानी की आलोचना जारी है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री ने कहा है कि आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद रोहित शर्मा से कप्‍तानी दीन ली जाए। इसके साथ ही उन्‍होंने नए कप्‍तान का नाम भी बताया है।

Jun 25, 2023 / 09:30 am

lokesh verma

ravi-shashtri.jpg

भारतीय टीम का अगला कप्‍तान कौन होगा, रवि शास्‍त्री ने की भविष्यवाणी।

Rohit Sharma Captaincy : भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्‍तानी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में हारकर बाहर हो गई। इसके बाद उनकी कप्‍तानी पर सवाल उठाए गए और अब वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी गंवाने के बाद भी रोहित शर्मा की कप्‍तानी की आलोचना जारी है। दिग्‍गजों का मानना है कि अब टीम इंडिया में बड़े बदलाव का समय आ गया है। जनवरी 2022 से रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के नियमित कप्‍तान हैं। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री ने कहा है कि आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद रोहित शर्मा से कप्‍तानी दीन ली जाए। इसके साथ ही रवि शास्‍त्री ने टीम इंडिया के नए कप्‍तान का नाम भी बताया है, जो भविष्‍य के लिए सबसे उपयुक्‍त होगा।

रवि शास्‍त्री का कहना है कि हार्दिक पांड्या को ही सीमित ओवर के फॉर्मेट में भारतीय टीम का अगला कप्तान बनना चाहिए। शास्त्री ने कहा कि हार्दिक भले ही अपने आपको टेस्ट क्रिकेट के लिए अनफिट बताएं। लेकिन, उन्हें अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद तुरंत सफेद गेंद क्रिकेट का कप्‍तान बनाया जाए। हार्दिक 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत की टी20 टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं।

वर्ल्‍ड कप के बाद हार्दिक को सौंपे टीम की कमान

रवि शास्त्री ने द वीक को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा कि साफ कहें तो हार्दिक का उनका शरीर टेस्ट क्रिकेट का सामना नहीं कर सकता है। उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि वनडे वर्ल्‍ड कप के तुरंत बाद उन्हें सीमित ओवर के फॉर्मेट में कप्तानी संभालनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि भारत वनडे वर्ल्‍ड कप रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेले, इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन, यह भी सच है कि पांड्या ने अभी तक जितने भी मैचों में कप्तानी की है, उन्‍होंने प्रभाव छोड़ा है।

यह भी पढ़ें

टैमी ब्‍यूमोंट ने रचा इतिहास, टेस्‍ट में दोहरा शतक लगाने वाली पहली इंग्लिश क्रिकेटर बनीं



कप्‍तानी के रूप में आखिरी टूर्नामेंट!

क्रिकेट के कई विशेषज्ञ मानते हैं कि वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 रोहित शर्मा का कप्‍तानी के रूप में आखिरी टूर्नामेंट होगा। अगर भारतीय टीम खिताब जीतने में सफल होती है तो तो रोहित शर्मा अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान के रूप में नजर आ सकते हैं। लेकिन, अगर टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने में सफल नहीं हो सकी तो निश्चित तौर पर हार्दिक पांड्या ही वेस्‍टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया की कप्‍तानी संभालेंगे।

यह भी पढ़ें

बड़ा उलटफेर, दो बार की विजेता वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारतीय टीम का अगला कप्‍तान कौन बनेगा, रवि शास्‍त्री ने की भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो