scriptIndia vs Ireland: राहुल तेवतिया का टूटा दिल, आयरलैंड दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर किया यह ट्वीट | Rahul Tewatia ignored for Ireland T20 series tweeted emotional message | Patrika News
क्रिकेट

India vs Ireland: राहुल तेवतिया का टूटा दिल, आयरलैंड दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर किया यह ट्वीट

IPL में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को भारतीय चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए नहीं चुना। आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव जैसे कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। लेकिन तेवतिया का नाम इन खिलाड़ियों के साथ शामिल नहीं है।

Jun 16, 2022 / 09:56 am

Siddharth Rai

rahul_tewatia.png

राहुल तेवतिया भारतीय टीम में नहीं चुने जाने से दुखी हैं

India vs Ireland T20 series Rahul Tewatia: आयरलैंड के खिलाफ इस महीने के अंत में होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए बुधवार टीम का चयन किया गया। इस टीम में कई युवा चहरों को मौका दिया गया है। वहीं इस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शानदार कप्तानी कर गुजरात टाइटन्स (GT) को खिताब जिताने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है। लेकिन उन्हीं की टीम के एक और खिलाड़ी को चयनकर्ताओं ने नज़रअंदाज़ कर दिया।

आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को भारतीय चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए नहीं चुना। इस टीम में 17 खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव जैसे कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। लेकिन तेवतिया का नाम इन खिलाड़ियों के साथ शामिल नहीं है।

https://twitter.com/rahultewatia02/status/1537153958153576448?ref_src=twsrc%5Etfw

टीम में नहीं चुने जाने से तेवतिया दुखी हैं और उन्होंने एक ट्वीट कर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। तेवतिया ने ट्विटर पर लिखा, ‘उम्मीदें आहत हुई हैं।’ इस आईपीएल में राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटन्स के लिए फिनिशर का रोल निभाते हुए 16 मैचों में 147.62 की स्ट्राइक से कुल 217 रन बनाए थे।

पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ एक मुकाबले में तेवतिया ने मैच की आखिरी दो गेंदों पर दो सिक्स जड़ टीम को जीत भी दिलाई थी। इस सीजन जब जब तेवतिया को मौका मिला उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की।

बता दें आयरलैंड दौरे के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। इस टी20 सीरीज में पंत और श्रेयस अय्यर शामिल नहीं होंगे, जो टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को पंत और अय्यर की जगह टीम में मौका दिया गया है, जिन्होंने आईपीएल 2022 में बल्ले धमाका किया था। सैमसन ने 147.24 स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए और टूर्नामेंट के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स (RR) की कप्तानी की, जबकि त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर थे, जिन्होंने 158.23 स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए।

भारत 26 और 28 जून को डबलिन में दो टी20 मैच खेलेगा। वीवीएस लक्ष्मण दौरे पर मुख्य कोच के रूप में काम करेंगे और उनकी सहायता शितांशु कोटक (बल्लेबाजी कोच), साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) और मुनीश बाली (फिल्डिंग कोच) करेंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / India vs Ireland: राहुल तेवतिया का टूटा दिल, आयरलैंड दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर किया यह ट्वीट

ट्रेंडिंग वीडियो