scriptIPL 2023 : टी20 वर्ल्ड कप में हार से दुखी इस खिलाड़ी ने ठुकराया करोड़ों का ऑफर | pat cummins pulls out from ipl 2023 to focus on test and odi cricket kolkata knight riders | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2023 : टी20 वर्ल्ड कप में हार से दुखी इस खिलाड़ी ने ठुकराया करोड़ों का ऑफर

IPL 2023 : टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार से दुखी एक दिग्गज खिलाड़ी ने करोड़ों का ऑफर ठुकरा दिया है। इस दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस लेते हुए नहीं खेलने का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी को इस साल नीलामी में 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

Nov 15, 2022 / 02:18 pm

lokesh verma

pat-cummins-pulls-out-from-ipl-2023-to-focus-on-test-and-odi-cricket-kolkata-knight-riders.jpg

टी20 वर्ल्ड कप में हार से दुखी इस खिलाड़ी ने ठुकराया करोड़ों का ऑफर।

Indian Premier League 2023 : टी20 वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद इंडियन प्रीमियर लीग की सभी फ्रेंचाइजी अगले साल होने वाले 16वें सीजन की तैयारियों में जुट गई हैं। सभी फ्रेंचाइजियां आज रिटेंशन और रिलीज होने वाले खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करेंगी। इसी बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस लेते हुए नहीं खेलने का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हारने के बाद दुखी इस खिलाड़ी ने आईपीएल में मिलने वाले करोड़ों का ऑफर ठुकराया है।
ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कप्तान पैट कमिंस 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे। वह भारत में अगले साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप और इंग्लैंड में एशेज के लिए पूरी तरह फिट होना चाहते हैं। 29 वर्षीय तेज गेंदबाज, जिनका आईसीसी टी20 विश्व कप में काफी खराब प्रदर्शन रहा, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इस साल की शुरूआत में 7.25 करोड़ रुपये में मेगा नीलामी में खरीदा था। उन्होंने पांच मैच खेले, जिसमें सात विकेट लिए थे। मंगलवार को कमिंस ने आईपीएल 2023 के लिए अपनी अनुपलब्धता की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

कमिंस बोले- विश्व कप से पहले कुछ आराम करूंगा

कमिंस ने कहा कि मैंने अगले साल के आईपीएल में नहीं खेलने का कठिन फैसला किया है। अगले 12 महीनों के लिए अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम टेस्ट और एकदिवसीय मैचों से भरा हुआ है। इसलिए एशेज सीरीज और (वनडे) विश्व कप से पहले कुछ आराम करूंगा। केकेआर को धन्यवाद। खिलाड़ियों और कर्मचारियों की इतनी शानदार टीम और मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द से जल्द वहां वापस आ सकता हूं।

यह भी पढ़े – नए साल पर मिलेगा टीम इंडिया को टी-20 का नया कप्तान

मिचेल स्टार्क के खेलने पर भी संशय

वहीं, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मिचेल स्टार्क 2023 इंडियन प्रीमियर लीग सीजन को भी मिस कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया अगले साल जून और जुलाई में इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज खेलेगा। इसके बाद भारत अक्टूबर-नवंबर में 2023 एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करेगा।

यह भी पढ़े – IPL 2023 के रिटेंशन, देखें सभी टीमों के रिटेन और रिलीज किए गए प्लेयर्स पूरी लिस्ट

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2023 : टी20 वर्ल्ड कप में हार से दुखी इस खिलाड़ी ने ठुकराया करोड़ों का ऑफर

ट्रेंडिंग वीडियो