scriptPAK vs ENG 2nd Test Pitch Report: इस बार मुल्तान में कहर ढाएंगे गेंदबाज? जानें 3 दिन में कितनी बदली मुल्तान की पिच | pak vs eng 2nd test pitch report multan cricket stadium pitch analysis shan masood pakistan vs england 2nd test | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs ENG 2nd Test Pitch Report: इस बार मुल्तान में कहर ढाएंगे गेंदबाज? जानें 3 दिन में कितनी बदली मुल्तान की पिच

PAK vs ENG 2nd Test Pitch Report: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह वही मैदान है जहां पहले टेस्ट में पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी।

नई दिल्लीOct 14, 2024 / 06:22 pm

Vivek Kumar Singh

PAK vs ENG 2nd Test
PAK vs ENG 2nd Test Pitch Report: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह वही मैदान है जहां पहले टेस्ट में पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी। इंग्लैंड को लग रहा है कि दूसरा टेस्ट कम स्कोर वाला हो सकता है क्योंकि ये मुक़ाबला उसी पिच पर खेला जाएगा, जिसपर पहला टेस्ट खेला गया था। पिच पर हालांकि काफ़ी पानी डाला गया है लेकिन तेज़ धूप की वजह से ये सूखी दिखाई दे रही है, लिहाज़ा दोबारा इस्तेमाल में लाई जाने वाली ये पिच स्पिन को मदद दे सकती है। स्टोक्स लगातार नेट्स पर गेंदबाज़ी कर रहे हैं और माना जा रहा है कि पॉट्स और ब्राइडन कार्स के बाद वह तीसरे सीम गेंदबाज़ होंगे।
पहले टेस्ट में इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ों को ख़ासा मेहनत करनी पड़ी थी, हालांकि इसके बावजूद उन्हें पारी से जीत नसीब हुई थी। एटकिंसन ने 39 ओवर डाले थे, जबकि कार्स ने 38 और वोक्स ने 35 ओवर की गेंदबाज़ी की थी। एटकिंसन और वोक्स ने इंग्लैंड के लिए इस सीज़न सभी छह टेस्ट खेले हैं, इसलिए उन्हें आराम दिया गया है। जबकि पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले कार्स फ़िलहाल तरोताज़ा हैं। बेन डकेट जिन्हें अंगूठे में चोट आई थी, वह अब फ़िट हैं और अपनी जगह बरक़रार रखे हुए हैं। स्टोक्स की वापसी के बाद जेमी स्मिथ एक स्थान नीचे यानी नंबर-7 पर बल्लेबाज़ी करेंगे जबकि स्टोक्स अपने पुराने और पसंदीदा नंबर-6 पर नज़र आएंगे।

ऐसी हो सकती है मुल्तान की पिच

पाकिस्तान ने उसी पिच पर दूसरा टेस्ट खेलने का फैसला किया है, जिसपर पहला मैच खेला गया था। इसके बाद उन्होंने प्लेइंग 11 में सिर्फ एक तेज गेंदबाज के साथ 3 स्पिनर्स शामिल किए हैं। इससे साफ लग रहा है कि पिच धीमी होगी और रन बनाना आसान नहीं होगा। स्पिनर्स के लिए यहा पहले दिन से मदद मिलने की उम्मीद है।

Hindi News / Sports / Cricket News / PAK vs ENG 2nd Test Pitch Report: इस बार मुल्तान में कहर ढाएंगे गेंदबाज? जानें 3 दिन में कितनी बदली मुल्तान की पिच

ट्रेंडिंग वीडियो