scriptबांग्लादेश से हारने के बाद बौखलाए पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद, इनके सिर फोड़ा ठीकरा | pak vs ban pakistan captain shan masood statement after losing to bangladesh | Patrika News
क्रिकेट

बांग्लादेश से हारने के बाद बौखलाए पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद, इनके सिर फोड़ा ठीकरा

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद की बौखलाहट पाकिस्तान टीम के कप्तान शान मसूद के बयान साफ नजर आई है। उन्होंने इस हार के लिए देश से माफी मांगते हुए कहा कि हम टेस्ट क्रिकेट के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थे।

नई दिल्लीSep 04, 2024 / 10:31 am

lokesh verma

shan masood
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम की कप्‍तानी में निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी आस से टेस्ट कप्तानी शान मसूद को सौंपी थी। उम्मीद थी कि शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान टीम की तकदीर बदल जाएगी, लेकिन स्थिति वही ढाक के तीन पात वाली रही। शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान टीम ने अब तक 5 टेस्‍ट खेले हैं, लेकिन एक में भी जीत का स्‍वाद नहीं चख सकी है। अब बांग्लादेश के खिलाफ भी अपनी सरजमीं पर क्लीन स्वीप झेलना पड़ा है। इस शर्मनाक हार के बाद की बौखलाहट शान मसूद के बयान साफ नजर आई है। उन्होंने इस हार के लिए देश से माफी मांगते हुए कहा कि हम टेस्ट क्रिकेट के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थे।

‘हमने अपने सबक नहीं सीखे’

बांग्‍लादेश के खिलाफ घर में मिली शर्मनाक हार के बाद शान मसूद ने कहा कि मैं बेहद निराश हूं, हम घरेलू सत्र के लिए उत्साहित थे। ऑस्ट्रेलिया जैसी ही कहानी रही है, हमने अपने सबक नहीं सीखे। हमने सीखा कि हम ऑस्ट्रेलिया में अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे, लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे, इस पर हमें काम करने की जरूरत है। मेरे कार्यकाल में ऐसा 4 बार हुआ है कि जब हम हावी थे, तब हमने विपक्षी टीम को मुकाबले में पीछे छोड़ दिया।

‘हम एक और तेज गेंदबाज के साथ खेल सकते थे’

मसूद ने कहा कि मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में फिटनेस के मामले में कुछ और चाहिए। हमने पहले टेस्ट में 4 तेज गेंदबाजों को खिलाया और इसका कारण यह था कि हमें लगा कि तीन लोगों के लिए कार्यभार बहुत अधिक होगा। मुझे लगता है कि इस टेस्ट मैच में भी केवल 3 गेंदबाजों और 2 स्पिनरों का होना कम था, हम एक और तेज गेंदबाज के साथ खेल सकते थे।
यह भी पढ़ें

पाकिस्तान को टेस्‍ट सीरीज हराकर भावुक हुए बांग्लादेशी कप्तान

यह सब निराशाजनक नहीं- शान मसूद

पहली पारी में 274 रन अच्छा स्कोर था, मैं और सैम लिटन की तरह और रन बना सकते थे। लेकिन हमें उनके 26/6 पर होने से बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। इस पर हमें काम करने की जरूरत है और जल्द से जल्द काम करना चाहिए। यह सब निराशाजनक नहीं है, हमेशा कुछ न कुछ सीखने को मिलता है।

‘इंग्लैंड खिलाफ बेहतर तरीके से तैयार होने की जरूरत’

हमने शाहीन और नसीम को वापस टीम में शामिल कर लिया है, शाहीन ने पिछले एक साल से सभी फॉर्मेट में लगातार खेला है और हम उसे लगातार टीम से बाहर नहीं रख सकते। लेकिन हमें और अधिक फिट, बेहतर और बेहतर तैयारी करने की जरूरत है। यह एक लंबा टेस्ट और घरेलू सीजन होने जा रहा है और हमें इंग्लैंड खिलाफ बेहतर तरीके से तैयार होने की जरूरत है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / बांग्लादेश से हारने के बाद बौखलाए पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद, इनके सिर फोड़ा ठीकरा

ट्रेंडिंग वीडियो