scriptपाकिस्तान को टेस्‍ट सीरीज हराकर भावुक हुए बांग्लादेशी कप्तान, मुश्किल दौर से गुजर रहे देशवासियों को समर्पित की जीत | pak vs ban bangladesh captain Nazmul Hussain Shanto became emotional after defeating pakistan in the test series | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान को टेस्‍ट सीरीज हराकर भावुक हुए बांग्लादेशी कप्तान, मुश्किल दौर से गुजर रहे देशवासियों को समर्पित की जीत

PAK vs BAN: बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ उनकी पहली 2-0 की टेस्ट सीरीज जीत देश के क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है। इस जीत से हमारे देश के लोगों को खुशी मिलेगी।

नई दिल्लीSep 04, 2024 / 04:40 pm

lokesh verma

PAK vs BAN
PAK vs BAN: बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान को उसी के घर में टेस्‍ट सीरीज हराकर इतिहास रच दिया है। पहले टेस्ट में पाकिस्तान के 448 रनों के बाद भी बांग्लादेश ने जबरदस्‍त वापसी की, जबकि दूसरे में लिटन दास और मेहदी हसन मिराज की महत्वपूर्ण साझेदारी के कारण 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ उनकी पहली 2-0 की टेस्ट सीरीज जीत देश के क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है। बता दें कि जब नजमुल की कप्तानी में टेस्ट टीम पाकिस्तान गई थी, तब बांग्लादेश राजनीतिक उथल-पुथल और बाढ़ से जूझ रहा था।

‘इस जीत से हमारे देश के लोगों को खुशी मिलेगी’

सीरीज जीतने के बाद नजमुल हुसैन शान्तो ने कहा कि मुझे लगता है कि इस जीत से हमारे देश के लोगों को खुशी मिलेगी, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में चाहे बाढ़ हो या विरोध प्रदर्शन, लोग बहुत मुश्किलों से गुजरे हैं। लेकिन, हमने जिस तरह मैच खेला, मुझे लगता है कि इससे लोगों के चेहरे पर थोड़ी मुस्कान आएगी और हम सभी जानते हैं कि हमारे देश के लोग क्रिकेट के कितने दीवाने हैं। लोग हमें हारने पर भी समर्थन करते हैं। इसलिए हमने कोशिश की कि हम अपने देश के लोगों को कुछ खुशी दे सकें।

‘ये सीरीज जीत बहुत महत्वपूर्ण’

शान्तो ने कहा कि ये सीरीज जीत बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि पिछले डेढ़ महीने में सभी ने बहुत संघर्ष किया है। लेकिन, हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट हमारे देश में बहुत भावनात्मक चीज है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि लोग थोड़ा मुस्कुराएंगे, क्योंकि हमने सीरीज और मैच जीते हैं और हमें बहुत खुशी है कि हमारे दर्शकों के चेहरे पर कुछ खुशी आई है।
यह भी पढ़ें

शर्मनाक हार के बाद अब पाकिस्तानी टीम का साथ छोड़कर ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हेड कोच जेसन गिलेस्पी

‘शब्दों में बयान करना मुश्किल’

उन्होंने आगे कहा कि इस सीरीज जीतने के बाद जो भावनाएं मैंने महसूस की, उन्हें शब्दों में बयान करना मुश्किल है। यह उपलब्धि मेरे हिसाब से बांग्लादेश क्रिकेट के सबसे बेहतरीन क्षणों में से एक है और जब मुशफिकुर रहमान और शाकिब अल हसन बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हम सभी ड्रेसिंग रूम से चाहते थे कि ये दोनों मैच खत्म करें। वे बहुत समय से बांग्लादेश के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने हमारे लिए कई मैच जीते हैं। लेकिन, इस तरह का मैच जीतना खास होता है और हम सभी यही चाहते थे और हम सभी बहुत खुश हैं।

‘हर खिलाड़ी का मानना था कि हम कभी भी वापसी कर सकते हैं’

कप्तान ने आगे कहा कि मेरा मानना है कि विश्वास बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी का मानना था कि हम कभी भी वापसी कर सकते हैं, क्योंकि जैसा कि आप जानते हैं, मिराज आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। हमारे पास बल्लेबाजी की गहराई थी। इसलिए हम सभी का मानना था कि अगर कोई सेट हो जाता है तो वह बड़ा स्कोर बना सकता है।  मैं झूठ नहीं बोलूंगा, हम वास्तव में पीछे थे और उस समय हम थोड़े नर्वस थे, लेकिन जिस तरह से मिराज और लिटन ने उस समय बल्लेबाजी की, मुझे लगता है कि 10/15 ओवर के बाद हम अच्छी स्थिति में थे और हम मानते थे कि ये लोग हमें अच्छी स्थिति में ले जाएंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पाकिस्तान को टेस्‍ट सीरीज हराकर भावुक हुए बांग्लादेशी कप्तान, मुश्किल दौर से गुजर रहे देशवासियों को समर्पित की जीत

ट्रेंडिंग वीडियो