scriptNZ vs SA: न्यूजीलैंड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर | nz vs sa kane williamson ruled out of the match against south africa in world cup 2023 due to injury | Patrika News
क्रिकेट

NZ vs SA: न्यूजीलैंड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

वर्ल्ड कप 2023 में आज 1 नवंबर को पुणे में न्यूजीलैंड को साउथ अफ्रीका के बीच बेहद अहम मुकाबला खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। कप्तान केन विलियमसन चोट के चलते इस मैच से बाहर हो गए हैं।

Nov 01, 2023 / 08:53 am

lokesh verma

newzealand-cricket-team.jpg

न्यूजीलैंड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर।

वर्ल्ड कप 2023 का 32वां मुकाबला आज बुधवार को न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले हाई वोल्टेज मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जानकारी दी गई है कि कप्तान केन विलियमसन वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। बता दें कि टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न्‍यूजीलैंड के लिए ये मुकाबला बेहद अहम है। केन विलियमसन के बाहर होने से कीवी टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक्स पर पोस्ट शेयर कर बताया गया है कि नियमित कप्‍तान केन विलियमसन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे। बोर्ड ने लिखा है कि केन विलियमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से बाहर किया गया है। विलियमसन दो दिनों से नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन अब उन्‍हें अचानक बाहर कर दिया गया है।

पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से पहले होगा आकलन

केन विलियमसन ने दो दिन नेट्स में खूब बल्लेबाजी की है, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से बताया गया है कि पाकिस्तान के खिलाफ अगले मैच से पहले उनकी उपलब्धता को लेकर फिर से आकलन किया जाएगा। बता दें कि केन विलियमसन अभी तक वर्ल्‍ड कप में सिर्फ एक ही मुकाबला खेल सके हैं।

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली पहली टीम, जानें अन्य टीमों का हाल



बांग्लादेश के खिलाफ बनाए थे 78 रन

बता दें कि आईपीएल 2023 के दौरान केन विलियमसन के घुटने में चोट लग गई थी। उसके बाद वर्ल्ड कप 2023 के बीच ही उनकी वापसी हुई। उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ 13 अक्टूबर को मुकाबला खेला था। वह इस मैच में 78 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन इसी बीच उनके अंगूठे में गेंद लग गई। इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें

भारत और पाकिस्तान की फिर सेमीफाइनल में हो सकती है भिड़ंत, जानें पूरा गणित

Hindi News/ Sports / Cricket News / NZ vs SA: न्यूजीलैंड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो