scriptउसके एक कॉल से पूरा हुआ मेरा सपना… फेयरवेल पर भावुक हुए हेड कोच राहुल द्रविड़ | my dream was fulfilled with one call from rohit sharma head coach rahul dravid got emotional at the farewell | Patrika News
क्रिकेट

उसके एक कॉल से पूरा हुआ मेरा सपना… फेयरवेल पर भावुक हुए हेड कोच राहुल द्रविड़

Rahul Dravid Farewell: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में चैंपियन बनाने के साथ ही राहुल द्रविड़ का हेड कोच के पद का कार्यकाल भी खत्‍म हो गया है। फेयरवेल पर द्रविड़ काफी भावुक नजर आए। इस दौरान उन्‍होंने नवंबर में रोहित शर्मा की उस कॉल का भी जिक्र किया, जिसके चलते उनका सपना पूरा हो सका।

नई दिल्लीJul 02, 2024 / 02:50 pm

lokesh verma

Rahul Dravid Farewell
Rahul Dravid farewell: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्‍म हो गया है। राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया ने जो प्रदर्शन किया है, वह काबिलेतारीफ है। राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद जिस तरह से जोशीले अंदाज में टीम के साथ जश्‍न मनाया, उसे देख हर कोई हैरान रह गया है। क्‍योंकि फैंस ने अभी तक उनका शांत स्‍वभाव ही देखा था। ये पहली बार था, जब उन्‍होंने अपनी भावनाओं को इस तरह से व्यक्त किया। बतौर खिलाड़ी और कोच के रूप में उनका ये छठा प्रयास आखिरकार रंग लाया और उनका सपना पूरा हो गया। फेयरवेल पर द्रविड़ काफी भावुक हो गए। इस दौरान उन्‍होंने नवंबर में रोहित शर्मा की उस कॉल का भी जिक्र किया, जिसके चलते उनका सपना पूरा हो सका।

हेड कोच पद छोड़ने का मन भी बना लिया था राहुल द्रविड़ ने

वनडे वर्ल्‍ड कप 2024 के खिताबी मुकाबले ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों मिली दिल तोड़ने वाली हार के बाद राहुल द्रविड़ बेहद निराश हो गए थे। इतना ही नहीं उन्‍होंने हेड कोच पद छोड़ने का मन भी बना लिया था। क्‍योंकि उनका कॉन्‍ट्रेक्‍ट भी खत्‍म हो रहा था और निराशा उन पर भारी पड़ रही थी। लेकिन, कप्तान रोहित शर्मा की एक कॉल ने सब कुछ बदल दिया।

रोहित शर्मा ने किया था द्रविड़ को कॉल

राहुल द्रविड़ की फेयरवेल स्‍पीच का एक वीडियो बीसीसीआई ने पोस्ट किया है। इस वीडियो में राहुल द्रविड़ काफी भावुक नजर आए। उन्‍होंने बताया कि रोहित शर्मा के हस्तक्षेप के बाद ही वह इस पद पर बने रहने के लिए राजी हुए। उन्होंने रोहित के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ये फैसला एक मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ, जिसके चलते भारत फिर से विश्व विजेता बन सका।
यह भी पढ़ें

विराट कोहली को क्यों नहीं मिलना चाहिए था मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, मांजरेकर ने दिया बेहतरीन जवाब

आप सबके साथ काम करना बहुत सम्मान और खुशी की बात- राहुल द्रविड़

वीडियो में राहुल द्रविड़ ने कहा कि नवंबर में उस कॉल और पद पर बने रहने को कहने के लिए रोहित आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। आप सबके साथ काम करना और रोहित के साथ काम करना बहुत सम्मान और खुशी की बात रही। मुझे पता है कि बतौर कप्तान और कोच हमें कई बार बातचीत करनी पड़ती है। हमें सहमत और असहमत होना पड़ता है। आप सबको जानना शानदार रहा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / उसके एक कॉल से पूरा हुआ मेरा सपना… फेयरवेल पर भावुक हुए हेड कोच राहुल द्रविड़

ट्रेंडिंग वीडियो