scriptZIM vs IND T20: भारत-जिम्बाब्वे सीरीज से पहले बड़ा बदलाव, चार्ल लैंगवेल्ट को बनाया गया गेंदबाजी कोच | ind vs zim t20 series 2024 zimbabwe-appoint-charl-langeveldt-as-bowling-coach | Patrika News
क्रिकेट

ZIM vs IND T20: भारत-जिम्बाब्वे सीरीज से पहले बड़ा बदलाव, चार्ल लैंगवेल्ट को बनाया गया गेंदबाजी कोच

ZIM vs IND T20: साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लेंगवेट की गेंद पर सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट इतिहास का पहला दोहरा शतक जड़ा था। उसी गेंदबाज को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

नई दिल्लीJul 04, 2024 / 06:06 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs ZIM
India vs Zimbabwe: भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले जिम्बाब्वे ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंगवेल्ट (Charl Langeveldt) को अपना नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। जिम्बाब्वे ने इससे पहले जस्टिन सैमन्स को मुख्य कोच और डियोन इब्राहिम को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया था। लैंगवेल्ट दो कार्यकालों में दक्षिण अफ्रीका की कोचिंग टीम का हिस्सा रहे हैं और इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम करते हैं।

डेव हॉटन ने दिया था इस्तीफा

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि नियुक्तियां मिशी जांच समिति द्वारा की गई सिफारिशों के अनुरूप थीं, जिसे हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए अर्हता प्राप्त करने में टीम की विफलता की जांच के लिए स्थापित किया गया था, जिसके कारण मुख्य कोच डेव हॉटन को इस्तीफा देना पड़ा। इसमें आगे कहा गया, “सभी नियुक्तियां सैमन्स के परामर्श से की गईं, जिन्होंने स्टुअर्ट मात्सिकेनेरी को बनाए रखने का भी विकल्प चुना, हालांकि वह अब फील्डिंग कोच की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि अमाटो माचिकिचो टीम के फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में काम करना जारी रखेंगे।”
सैमन्स 2021 से 2023 तक दक्षिण अफ्रीका पुरुष टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में रहे थे। इब्राहिम ने 2001 से 2005 तक जिम्बाब्वे के लिए 29 टेस्ट और 82 एकदिवसीय मैच खेले और हाल ही में न्यूजीलैंड की सीनियर पुरुष टीम के साथ काम किया। दक्षिण अफ़्रीकी जोड़ी रवीश गोबिंद और कर्टली डीज़ल क्रमशः रणनीतिक प्रदर्शन कोच और स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच के रूप में शामिल हुए हैं। जेडसी ने कहा कि टीम मैनेजर की नियुक्ति को अभी अंतिम रूप देना बाकी है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ZIM vs IND T20: भारत-जिम्बाब्वे सीरीज से पहले बड़ा बदलाव, चार्ल लैंगवेल्ट को बनाया गया गेंदबाजी कोच

ट्रेंडिंग वीडियो