scriptMS Dhoni Birthday: क्रिकेट से संन्यास के बाद भी आखिर कैसे करोड़ों कमाते एमएस धोनी, अरबों में है संपत्ति | ms dhoni birthday how does ms dhoni earn crores even after retirement from cricket know his net worth | Patrika News
क्रिकेट

MS Dhoni Birthday: क्रिकेट से संन्यास के बाद भी आखिर कैसे करोड़ों कमाते एमएस धोनी, अरबों में है संपत्ति

MS Dhoni Birthday: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी आज अपना 43वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। भले माही क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं, लेकिन आज भी फैंस उनकी हर एक्टिविटी जानने के लिए आतुर रहते हैं। आइये आज हम आपको बताते हैं उनकी कमाई और संपत्ति के बारे में।

नई दिल्लीJul 07, 2024 / 08:42 am

lokesh verma

MS Dhoni Birthday
MS Dhoni Birthday: टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान रहे एमएस धोनी आज अपना 43वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। भले माही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं, लेकिन आज भी फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं। धोनी कुछ भी करें उनके फैंस को पता चल ही जाता है। यहां बता दें कि कमाई के मामले में भी धोनी की गिनती दुनिया के सबसे ज्‍यादा कमाने वाले क्रिकेटर्स में होती है। वह अभी भी आईपीएल खेल रहे हैं। आइये आज हम आपको बताते हैं कि वह कितना कमाते हैं और उनके पास कुल कितनी संपत्ति है?

लोगों के दिल में बस गए माही

7 जुलाई 1981 को रांची में जन्‍में धोनी ने बचपन से कुछ बड़ा करने का सपना देखा था। स्कूल टाइम में माही की फुटबॉल में काफी रुचि थी। लेकिन, उनके गोलकीपिंग के हुनर कोच काफी हुए और उन्‍हीं के कहने पर धोनी ने क्रिकेट में विकेटकीपिंग करनी शुरू कर दी। फिर जैसे ही वह लाइम लाइट में आए तो जादू बिखेरा कि लोगों के दिल में बस गए।

1040 करोड़ रुपये की संपत्ति

एमएस धोनी कमाई के मामले में दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में शुमार हैं। वह अभी भी आईपीएल खेलते हैं, लेकिन अब सीएसके की कप्तानी नहीं करते हैं। आईपीएल के अलावा भी वह करोड़ों रुपये कमाते हैं। धोनी ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए करोड़ों रुपये कमाते हैं। 2024 तक एमएस धोनी की कुल संपत्ति 1040 करोड़ रुपये (127 मिलियन डॉलर है)।

इन टीमों के सहमालिक हैं धोनी

बता दें कि अगस्त 2020 में एमएस धोनी  ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उसके बाद भी उनकी फैन फॉलोइंग कम नहीं हुई है। वह आईपीएल में चाहे किसी भी मैदान पर उतरे तो सिर्फ उनके नाम का ही शोर सुनाई देता है। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बावजूद धोनी की ब्रांड वैल्‍यू हर साल बढ़ रही है। धोनी फुटबॉल क्लब चेन्नईयिन एफसी, हॉकी क्लब रांची रेज सुपरस्पोर्ट और वर्ल्ड चैंपियनशिप टीम माही रेसिंग टीम इंडिया के सहमालिक हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / MS Dhoni Birthday: क्रिकेट से संन्यास के बाद भी आखिर कैसे करोड़ों कमाते एमएस धोनी, अरबों में है संपत्ति

ट्रेंडिंग वीडियो