scriptमोहम्मद शमी को बड़ा झटका, पत्नी हसीन जहां को हर महीने देना होगा इतना गुजारा भत्ता | mohammed shami ordered to pay monthly alimony estranged wife hasin jahan kolkata court | Patrika News
क्रिकेट

मोहम्मद शमी को बड़ा झटका, पत्नी हसीन जहां को हर महीने देना होगा इतना गुजारा भत्ता

Mohammed Shami and Hasin Jahan : कोलकाता की एक कोर्ट ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी को उनकी अलग रह रही पत्नी हसीन जहां को 1 लाख 30 हजार रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया है। इसमें से 50 हजार रुपये हसीन जहां के लिए व्यक्तिगत गुजारा भत्ता होगा और 80 हजार रुपये उनकी बेटी के रखरखाव का खर्च होगा।

Jan 24, 2023 / 09:05 am

lokesh verma

mohammed-shami-ordered-to-pay-monthly-alimony-estranged-wife-hasin-jahan-kolkata-court.jpg

मोहम्मद शमी को बड़ा झटका, पत्नी हसीन जहां को हर महीने देना होगा इतना गुजारा भत्ता।

Mohammed Shami and Hasin Jahan : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का पत्नी हसीन जहां से विवाद एक बाद फिर चर्चाओं में है। कोलकाता की एक कोर्ट ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी को उनकी अलग रह रही पत्नी हसीन जहां को 1 लाख 30 हजार रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने साफ किया कि 1 लाख 30 हजार रुपये में से 50 हजार रुपये हसीन जहां के लिए व्यक्तिगत गुजारा भत्ता होगा और 80 हजार रुपये उनकी बेटी के रखरखाव का खर्च होगा जो हसीन जहां के साथ रह रही है। अदालत के आदेश के बाद हसीन जहां ने प्रतिक्रिया देते हुए गुजारा भत्ते को कम बताया है।

बता दें कि 2018 में हसीन जहां ने 10 लाख रुपये के मासिक गुजारा भत्ता की मांग करते हुए अदालत में एक मुकदमा दायर किया था। हसीन जहां ने 7 लाख रुपये अपने लिए व्यक्तिगत गुजारा भत्ता और शेष 3 लाख रुपये बेटी के रखरखाव में खर्च के लिए मांगे थे।

हसीन जहां की वकील मृगांका मिस्त्री ने अदालत को सूचित किया कि 2020-21 के लिए मोहम्मद शमी के आयकर रिटर्न के अनुसार उनकी वार्षिक आय 7 करोड़ रुपये से अधिक थी और उसी के आधार पर मासिक आय की मांग की। 10 लाख रुपये का गुजारा भत्ता अनुचित नहीं था।

10 लाख भत्ता मांगने पर शमी के वकील ने दिया था ये तर्क

वहीं, मोहम्मद शमी के वकील सेलिम रहमान ने दावा किया कि हसीन जहां खुद एक पेशेवर फैशन मॉडल के रूप में काम करके एक स्थिर आय स्रोत बना रही थीं, इसलिए उस उच्च गुजारा भत्ता की मांग उचित नहीं थी। आखिरकार निचली अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सोमवार को मासिक गुजारा भत्ता की राशि 1.30 लाख रुपये तय कर दिया।

यह भी पढ़े – टीम इंडिया के इस दिग्गज को चहल ने बना दिया ‘महिला’, आप ही बताएं कौन है ये खिलाड़ी

हसीन जहां ने गुजारा भत्ते को बताया कम

अदालत के आदेश के बाद हसीन जहां ने कहा कि मासिक गुजारा भत्ता की राशि अधिक होने पर उन्हें राहत मिलती। हालांकि अभी तक इस मामले में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वह फिलहाल इंदौर में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। आज मंगलवार को उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है।

यह भी पढ़े – सूर्यकुमार समेत इन खिलाड़ियों ने मैच से पहले किए महाकाल के दर्शन

Hindi News/ Sports / Cricket News / मोहम्मद शमी को बड़ा झटका, पत्नी हसीन जहां को हर महीने देना होगा इतना गुजारा भत्ता

ट्रेंडिंग वीडियो