scriptमोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी को बड़ा झटका, रिहैब के दौरान NCA में लगी चोट | mohammed shami injured again in nca during rehab | Patrika News
क्रिकेट

मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी को बड़ा झटका, रिहैब के दौरान NCA में लगी चोट

Mohammed Shami Injured Again: मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी से वापसी की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है, क्योंकि नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में रिहैब के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई है।

नई दिल्लीOct 02, 2024 / 10:27 am

lokesh verma

Mohammed Shami Injured Again
Mohammed Shami Injured Again: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी से वापसी की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में रिहैब के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई है। एनसीए में चोट से उबरने के दौरान शमी के घुटनों में सूजन आ गई, जिससे उनकी बहुप्रतीक्षित वापसी में देरी होगी। शमी 2023 में वनडे विश्व कप के समापन के बाद से ही मैदान से बाहर हैं। तेज गेंदबाज को लगी इस ताजा चोट का मतलब है कि वे अब 6-8 सप्ताह तक खेल से बाहर रहेंगे।

मोहम्‍मद शमी की वापसी में और देरी होगी

दरअसल, टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में चोट से उबरने के दौरान मोहम्‍मद शमी के घुटनों में सूजन आ गई। हाल ही में एनसीए में गेंदबाजी शुरू करने वाले तेज गेंदबाज से उम्मीद थी कि वह ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनकी वापसी होगी, जो नवंबर के अंत में शुरू होने वाली है। हालांकि, घुटने की चोट का मतलब है कि शमी की वापसी में और देरी होगी। 

मेडिकल टीम कर रही चोट का आकलन

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि शमी ने गेंदबाजी फिर से शुरू कर दी थी और वह जल्द ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन हाल ही में उनके घुटने की चोट फिर से उभर आई है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम चोट का आकलन कर रही है, लेकिन इसमें थोड़ा समय लग सकता है।
यह भी पढ़ें

IND vs NZ Test Series से पहले टिम साउदी ने छोड़ी न्यूजीलैंड की कप्तानी, जानें क्‍यों लिया ये फैसला

हालिया चोट एनसीए की मेडिकल टीम के लिए बड़ा झटका

सूत्र ने कहा कि शमी की हालिया चोट एनसीए की मेडिकल टीम के लिए बड़ा झटका है। उन्होंने दावा किया कि वे लगभग एक साल से तेज गेंदबाज पर काम कर रहे थे। मेडिकल टीम उन्‍हें जल्द ही मैदान पर वापस लाने की पूरी कोशिश कर रही है। अब यह देखना होगा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दौरे में इस अनुभवी तेज गेंदबाज की भरपाई कैसे करेगी?

Hindi News / Sports / Cricket News / मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी को बड़ा झटका, रिहैब के दौरान NCA में लगी चोट

ट्रेंडिंग वीडियो