scriptमोहम्मद शमी की अभी भी हो सकती है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में एंट्री, BCCI की ये शर्त करनी होगी पूरी | mohammed shami can still enter the border-gavaskar trophy just has to fulfill this condition | Patrika News
क्रिकेट

मोहम्मद शमी की अभी भी हो सकती है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में एंट्री, BCCI की ये शर्त करनी होगी पूरी

Mohammed Shami Comeback: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है लेकिन मोहम्मद शमी को टीम में जगह नहीं दी गई। अब एक रिपोर्ट से पता चला है कि शमी अभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में जगह बना सकते हैं।

नई दिल्लीOct 27, 2024 / 11:11 am

lokesh verma

Mohammed Shami Comeback: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है लेकिन मोहम्मद शमी को टीम में जगह नहीं दी गई। हालांकि शमी के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में चुने जाने की भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सारी उम्मीदें खत्म नहीं हुई हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दिग्गज तेज गेंदबाज अभी भी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया में वापसी कैसे कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें रणजी ट्रॉफी के चौथे दौर के मुकाबले में टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को यह दिखाना होगा कि वह 100 प्रतिशत फिट हैं।

जल्दबाजी में नहीं टीम प्रबंधन

बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी के बिना ही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की है। जबकि रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि शमी को रणजी ट्रॉफी के कुछ मैच खेलने के बाद टीम में शामिल कर लिया जाएगा लेकिन प्रबंधन ने शमी को जल्दबाजी में नहीं लाने का फैसला किया और दिग्गज तेज गेंदबाज को समय रहते ठीक होने दिया।

मोहम्मद शमी के लिए खुले हैं बीजीटी के दरवाजे

मोहम्‍मद शमी के लिए अभी भी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दरवाजे खुले हुए हैं। अभी तक की स्थिति के अनुसार, मोहम्मद शमी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद पहली बार मैदान पर वापसी करेंगे, जब बंगाल रणजी ट्रॉफी के चौथे दौर के मुकाबले में कर्नाटक से भिड़ेगा। अगर वह खेल में या अगले घरेलू मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

भारत से सीरीज जीतकर फूले नहीं समा रहे न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम

पहला टेस्ट मैच मिच कर सकते हैं शमी

दरअसल, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि रणजी ट्रॉफी में अपनी फिटनेस साबित करने के बाद मोहम्मद शमी को शामिल करने पर फैसला लिया जाएगा। शमी के दिवाली के बाद नवंबर के पहले सप्ताह में बेंगलुरु में कर्नाटक के खिलाफ बंगाल के चौथे दौर के मैच में खेलने की उम्मीद है।
अगर ऐसा होता है तो शमी ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट मैच मिच कर सकते हैं, क्योंकि बंगाल की टीम 6 नवंबर को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कर्नाटक से भिड़ेगी और फिर 13 नवंबर को मध्य प्रदेश से भिड़ेगी। इसी बीच भारतीय टीम 10 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी, जहां 22 नवंबर से पर्थ टेस्ट शुरू होगा।

Hindi News / Sports / Cricket News / मोहम्मद शमी की अभी भी हो सकती है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में एंट्री, BCCI की ये शर्त करनी होगी पूरी

ट्रेंडिंग वीडियो