scriptMI retention 2025: मुंबई इंडिया में रोहित शर्मा के भविष्य पर उठे सवाल, भज्जी ने कही यह बड़ी बात | Harbhajan Singh says uncertainty remains whether Rohit Sharma will be retained by Mumbai Indians or not | Patrika News
क्रिकेट

MI retention 2025: मुंबई इंडिया में रोहित शर्मा के भविष्य पर उठे सवाल, भज्जी ने कही यह बड़ी बात

हरभजन ने मुंबई इंडियंस के लिए संभावित IPL रिटेंशन के बारे में बात करते हुए कहा, “मुंबई इंडियंस एक ऐसी टीम है जिसने पिछले दो-तीन वर्षों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। वह एक चैंपियन और बहुत अच्छी टीम है। जहां तक मुझे पता है, वे निश्चित रूप से भविष्य को ध्यान में रखकर टीम बनाने पर फोकस करेंगे।

नई दिल्लीOct 28, 2024 / 07:25 pm

satyabrat tripathi

MI retention 2025: पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को इस बात पर संदेह है कि IPL 2025 मेगा नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को रिटेन करेगी। हालांकि मुंबई के लिए रोहित की कप्तानी में तीन IPL खिताब जीतने वाले स्पिनर को लगता है कि T20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद सलामी बल्लेबाज को रिटेन किया जाएगा। रोहित के अलावा, अनुभवी क्रिकेटर का मानना ​​है कि कप्तान हार्दिक पांड्या, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को मेगा नीलामी से पहले अपने कोर ग्रुप को बरकरार रखने के लिए फ्रेंचाइजी बरकरार रखेगी।
हरभजन ने मुंबई इंडियंस के लिए संभावित IPL रिटेंशन के बारे में बात करते हुए कहा, “मुंबई इंडियंस एक ऐसी टीम है जिसने पिछले दो-तीन वर्षों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। वह एक चैंपियन और बहुत अच्छी टीम है। जहां तक मुझे पता है, वे निश्चित रूप से भविष्य को ध्यान में रखकर टीम बनाने पर फोकस करेंगे। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे इस साल अनुभवी खिलाड़ियों को नहीं शामिल करेंगे।
पढ़ें: Women’s Asian Champions Trophy 2024: हॉकी इंडिया ने किया भारतीय टीम का ऐलान, सलीमा टेटे को बनाया कप्तान

पिछले साल उन्होंने हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया था और मुझे लगता है कि उन्हें निश्चित रूप से रिटेन किया जाएगा। जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया जाएगा, सूर्यकुमार यादव को रिटेन किया जाएगा। लेकिन सवाल यह है कि क्या रोहित शर्मा को रिटेन किया जाएगा।” इस 44 वर्षीय स्पिनर ने 31 अक्टूबर की समय सीमा से पहले छह रिटेंशन के तहत अनकैप्ड श्रेणी के तहत नेहल वढेरा को मुंबई की अंतिम पसंद के रूप में चुना।
हरभजन ने कहा, “कप्तान के तौर पर हाल ही में रोहित शर्मा ने विश्व कप जीता है, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें टीम में बनाए रखना चाहिए और ऐसा होगा भी। इस तरह चार खिलाड़ी हो जाएंगे और अगर 5वां खिलाड़ी है, तो तिलक वर्मा को टीम में बनाए रखा जाएगा। तिलक वर्मा उन खिलाड़ियों में से हैं जो भविष्य में मुंबई इंडियंस के लिए मैच जीतने में बहुत उपयोगी साबित होंगे।”
यह भी पढ़ें

पंजाब किंग्स नहीं करेगा किसी भी खिलाड़ी को रिटेन, RTM की मदद से इन खिलाड़ियों को खरीदेगा

आईपीएल 2024 में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पांड्या की कप्तानी में तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही। टीम ने 14 लीग चरण के मुकाबलों में से सिर्फ चार मैच जीते और पूरे सीजन में तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही। 

Hindi News / Sports / Cricket News / MI retention 2025: मुंबई इंडिया में रोहित शर्मा के भविष्य पर उठे सवाल, भज्जी ने कही यह बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो