scriptमेवाड़ प्रीमियर लीग: डूंगरपुर बना वंडर मेवाड़ प्रीमियर लीग का पहला चैंपियन | Patrika News
क्रिकेट

मेवाड़ प्रीमियर लीग: डूंगरपुर बना वंडर मेवाड़ प्रीमियर लीग का पहला चैंपियन

शाम 5 बजे से शुरू हुए इस मुकाबले की शुरुआत भारतीय टीम का हिस्सा रहे दीपक हुड्डा ने हरी झंडी दिखा कर की। रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया।

नई दिल्लीJun 29, 2024 / 05:53 pm

Siddharth Rai

पिछले 10 दिनों से वंडर सीमेंट्स क्रिकेट एकेडमी के शिकारबाड़ी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे वंडर मेवाड़ प्रीमियर लीग के घमासान का आज धमाकेदार समापन हुआ। यूडीसीए के सानिध्य में 100 स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित इस लीग के कांटेदार फाइनल में डूंगरपुर ड्रैगन्स ने रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स पर 1 रन से शानदार जीत दर्ज की।

शाम 5 बजे से शुरू हुए इस मुकाबले की शुरुआत भारतीय टीम का हिस्सा रहे दीपक हुड्डा ने हरी झंडी दिखा कर की। रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। वहीं डूंगरपुर की तरफ से पहली गेंद खेलने उतरे कोहान कोठारी ने 27 गेंदों में 41 रन बनाकर टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दी। टीम को पहला झटका 25 रन पर रोहन के रूप में लगा।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान निखिल सचदेव ने कप्तानी के अनुरूप ही टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और 20 गेंदों में 31 रन ठोंक दिए। उसके बाद अशोक शर्मा की 200 के स्ट्राइक रेट से खेली गई 10 गेंदों पर 20 रन की तेज पारी ने टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 155 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। रॉयल राजपूताना की तरफ से शाबाज खान और करन सिंह ने 2-2 विकेट झटके।

टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल राजपूताना को उनके सलामी बल्लेबाज राममोहन चौहान 25 गेंद में 47 रन ने जोरदार शुरुआत दी, लेकिन मध्यक्रम उनका साथ नहीं दे सका और टीम ने 101 के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते 7 विकेट खो दिए। जिसके बाद एक बार फिर विशाल गोदारा ने मोर्चा संभाला और गेंद को सीमा रेखा के पार भेजना शुरू किया, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और 21 गेंदों में 33 रन बनाकर वो रन आउट हो गए और टीम 1 रन से मैच हार गई। बल्ले और गेंद दोनों से जलवा बिखेरने वाले अशोक शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

विजेता टीम को 3 लाख रुपए और उपविजेता को 1.5 लाख रुपए की धनराशि चेक देकर सम्मानित किया गया। मैच के बाद ढोल और आतिशबाजी के बीच हुए रंगारंग समापन समारोह में डूंगरपुर के कप्तान निखिल सचदेव को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, कोहान कोठारी और विश्वजीत को इमर्जिंग प्लेयर, सुमित गोदारा को बेस्ट बैट्समैन, अशोक शर्मा को बेस्ट बॉलर, भावुक दुआ को बेस्ट फील्डर, सबसे अधिक छक्के लगाने के लिए कोहान कोठारी और सबसे अधिक चौकों के लिए राम मोहन चौहान को ट्रॉफी से नवाजा गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता गुलाब सिंह (डायरेक्टर ट्रुली इंडिया होटल्स) ने तो मेजबानी मिस इंडिया सिमरन आहूजा ने कार्यक्रम की। मुख्य अतिथि के रूप सिद्धार्थ सिंघवी (वाइस प्रेसिडेंट वंडर सीमेंट्स), दीपक जी शर्मा (डायरेक्टर रॉकवुड स्कूल), अमन अग्रवाल (एमडी पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी), रवीन्द्र भाटी (संस्थापक 100 स्पोर्ट्स), महेंद्र शर्मा (सचिव यूडीसीए), मनोज चौधरी (चेयरमैन मेवाड़ प्रीमियर लीग), मनोज भटनागर (अध्यक्ष यूडीसीए), राहुल जी शर्मा (फाउंडर अमेरिकल लीग क्रिकेट) और मॉलीवुड अदाकारा शिवानी जी माजूद रहीं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / मेवाड़ प्रीमियर लीग: डूंगरपुर बना वंडर मेवाड़ प्रीमियर लीग का पहला चैंपियन

ट्रेंडिंग वीडियो