scriptऋषभ पंत की हालत को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी, जानें कितनी गंभीर हैं चोट | medical bulletin issued regarding rishabh pant condition after car accident | Patrika News
क्रिकेट

ऋषभ पंत की हालत को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी, जानें कितनी गंभीर हैं चोट

Rishabh Pant : ऋषभ पंत के मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि उनके दिमाग और रीढ़ की एमआरआई के परिणाम सामान्य हैं। पंत ने अपने चेहरे की चोटों, कटे हुए घावों को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है। हालांकि दर्द और सूजन के कारण उनके टखने और घुटने का एमआरआई स्कैन आज शनिवार को किया जाएगा।

Dec 31, 2022 / 10:02 am

lokesh verma

rishabh-pant.jpg

ऋषभ पंत की हालत को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी, जानें कितनी गंभीर हैं चोट।

Rishabh Pant : उत्तराखंड में रुड़की के पास शुक्रवार की सुबह एक गंभीर कार हादसे में क्रिकेटर के घायल होने के बाद जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत के दिमाग और रीढ़ की एमआरआई के परिणाम सामान्य हैं। 25 वर्षीय ऋषभ पंत ने अपने चेहरे की चोटों, कटे हुए घावों को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है। जबकि दर्द और सूजन के कारण उनके टखने और घुटने का एमआरआई स्कैन आज शनिवार को किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, देहरादून के मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उन्हें घुटने के लिगामेंट की चोट का संदेह जताया है।
ऋषभ पंत के मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। इससे पहले बीसीसीआई ने भी एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं और उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है। इसके साथ ही उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर चोट लगी है।

दिल्ली से रुड़की जाते समय हुआ हादसा

ये कार हादसा शुक्रवार तड़के हुआ, जब पंत कार से दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। उनकी कार दुर्घटना में गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई थी। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को शुरू में एक स्थानीय अस्पताल सक्षम हॉस्पिटल मल्टीस्पेशियलिटी एंड ट्रॉमा सेंटर में ले जाया गया था। जहां देहरादून के मैक्स अस्पताल में ले जाने से पहले उन्हें चोटों का इलाज किया गया था।

यह भी पढ़े – ऋषभ पंत का होगा एक्सीडेंट, इस दिग्गज खिलाड़ी ने पहले ही दे दी थी चेतावनी

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले जाना था एनसीए

ऋषभ पंत श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मजबूती और कंडीशनिंग के लिए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाना था। उन्होंने हाल ही में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 93 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी। जिसने भारत को 2-0 से श्रृंखला जीतने में मदद की।

यह भी पढ़े – पीएम मोदी ने ऋषभ पंत के परिवार से की बात

Hindi News/ Sports / Cricket News / ऋषभ पंत की हालत को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी, जानें कितनी गंभीर हैं चोट

ट्रेंडिंग वीडियो