scriptAsia Cup 2023: आखिरी गेंद पर श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो विकेट से हरा फाइनल में बनाई जगह, कुशाल मेंडिस शतक से चूके | Kusal Mendis missed century srilanka beat pakistan by 2 wickets and reached final of asai cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

Asia Cup 2023: आखिरी गेंद पर श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो विकेट से हरा फाइनल में बनाई जगह, कुशाल मेंडिस शतक से चूके

पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए 42 ओवर में सात विकेट खोकर 252 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने इस लक्ष्य को 8 विकेट खोकर आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज कुशाल मेंडिस ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 87 गेंद पर एक सिक्स और 8 चौके की मदद से 91 रन बनाए।

Sep 15, 2023 / 01:29 am

Siddharth Rai

kushal.png

Pakistan Vs Sri Lanka Asia Cup 2023: एशिया कप के सुपर-4 राउंड का पांचवा मुक़ाबला मेजबान पाकिस्तान और गत चैम्पियन श्रीलंका के बीच खेला गया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए बारिश से वधित इस मैच में श्रीलंका ने आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका 11वी बार एशिया कप के फ़ाइनल में पहुंच गया है। जहां वह 17 सितम्बर को भारत से अपने खिताब को डिफ़ेंड करेगा।

इस मैच में रुक -रुक कर बार बार हो रही बारिश के चलते ओवर में कटौती की गई। डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच 50 से घटाकर पहले 45 और फिर 42 ओवर का कर दिया गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 42 ओवर में सात विकेट खोकर 252 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने 73 गेंद पर दो सिक्स और 6 चौके की मदद से नाबाद 86 और शफीक ने 69 गेंद पर दो सिक्स और तीन चौके की मदद से 52 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा इफ्तिखार अहमद ने 40 गेंद पर 47 रनों का यीग्दान दिया। श्रीलंका के लिए पाथिराना ने तीन और मदुशन ने दो विकेट लिए। तीक्ष्णा और वेलालगे को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में श्रीलंका ने इस लक्ष्य को 8 विकेट खोकर आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज कुशाल मेंडिस ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 87 गेंद पर एक सिक्स और 8 चौके की मदद से 91 रन बनाए। हालांकि वे शतक से चूक गए लेकिन उनकी इस पारी ने श्रीलंका को एक अहम जीत हासिल करने में मदद की। उनके अलावा चरिथ असालंका ने 47 गेंद पर नाबाद 49 और सदीरा समरविक्रमा ने 51 गेंद पर 48 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने तीन विकेट झटके। वहीं शाहीन अफरीदी ने दो और शादाब खान ने एक विकेट झटका।

श्रीलंका ने 7 साल बाद पाकिस्तान को वनडे में हराया है। श्रीलंका ने आखिरी बार पाकिस्तान से 2015 में वनडे मुक़ाबला जीता था। इसके बाद से दोनों टीम 8 बार आमने सामने आई हैं और हर बार पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराया है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Asia Cup 2023: आखिरी गेंद पर श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो विकेट से हरा फाइनल में बनाई जगह, कुशाल मेंडिस शतक से चूके

ट्रेंडिंग वीडियो