scriptजोस बटलर वनडे टीम से बाहर, इंग्लैंड को मिला नया कप्तान | Jos Buttler out of West Indies ODI series but liam Livingstone lead England for the first time | Patrika News
क्रिकेट

जोस बटलर वनडे टीम से बाहर, इंग्लैंड को मिला नया कप्तान

ECB के एक बयान में कहा गया कि जोस बटलर पिंडली की समस्या की वजह से रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इस वजह से वेस्टइंडीज दौरे पर एकदिवसीय मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

नई दिल्लीOct 21, 2024 / 08:37 pm

satyabrat tripathi

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के मद्देनजर इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, इंग्लैंड के सीमित प्रारूप के कप्तान जोस बलटर वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। सोमवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसकी जानकारी दी।
इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि बटलर लंबी चोट के बाद वापसी करेंगे और तीन एकदिवसीय मैचों में टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसकी शुरुआत 31 अक्टूबर को एंटीगुआ में सीरीज के शुरुआती मैच से होगी।
सोमवार को जारी ईसीबी के एक बयान में कहा गया कि बटलर पिंडली की समस्या की वजह से रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इस वजह से वेस्टइंडीज दौरे पर एकदिवसीय मैचों में नहीं खेल पाएंगे।
यह भी पढे़: ‘अफवाह मत उड़ाओ’, मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया में वापसी को लेकर ये क्या कह दिया

हालाकि विकेटकीपर-बल्लेबाज के 9 नवंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज से पहले टीम से जुड़ने की उम्मीद है। बटलर की जगह इंग्लैंड को टीम में किसी खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा या नहीं, इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।
लियाम लिविंगस्टोन को वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। लंकाशायर का ऑलराउंडर पहली पारी इंग्लैंड क्रिकेट टीम का नेतृत्व करेगा। पिंडली की चोट की वजह से बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की हालिया टी-20 और वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। इंग्लैंड ने जहां ऑस्ट्रेलिया से टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी की थी, वहीं वनडे विश्व कप चैंपियन से 50 ओवर प्रारूप में 3-2 से शिकस्त झेली थी।
यह भी पढ़ें

अमेरिकी गायक कृष्ण दास के कीर्तन में शामिल हुए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

34 वर्षीय खिलाड़ी ने जून में संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में हुए टी-20 विश्व कप के बाद से नहीं खेला है, जहां इंग्लैंड अपनी ट्रॉफी बरकरार रखने में विफल रहा था।

Hindi News / Sports / Cricket News / जोस बटलर वनडे टीम से बाहर, इंग्लैंड को मिला नया कप्तान

ट्रेंडिंग वीडियो