scriptईशान किशन ने BCCI के आदेश को दिखाया ठेंगा, फटकार के बावजूद नहीं खेला रणजी ट्रॉफी मैच | Ishan kishan Ignore BCCI order for playing ranji trophy 2024 may get ban | Patrika News
क्रिकेट

ईशान किशन ने BCCI के आदेश को दिखाया ठेंगा, फटकार के बावजूद नहीं खेला रणजी ट्रॉफी मैच

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर चल रहे खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी का अगला राउंड खेलने की सख्त हिदायत दी थी। लेकिन ईशान ने बीसीसीआई के इस अल्टीमेटम को अनदेखा कर दिया और वे राजस्थान के खिलाफ खेले जा रहे राउंड सिक्स मुक़ाबले में झारखंड की टीम का हिस्सा नहीं बने हैं।

Feb 16, 2024 / 03:05 pm

Siddharth Rai

ishan_kishan_sad_.jpg

Ishan kishan BCCI ultimatum: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) उन युवा खिलाड़ियों से नाराज़ है जो भारतीय टीम में नहीं चुने जाने के बावजूद रणजी ट्रॉफी का हिस्सा नहीं हैं। कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का इंतजार कर रहे हैं और रेह बॉल क्रिकेट नहीं खेलना चाहते। ऐसा ही एक नाम भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन है।

ऐसे में बीसीसीआई और राष्ट्रीय चयनकर्ता ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर चल रहे खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी का अगला राउंड खेलने की सख्त हिदायत दी थी। लेकिन ईशान ने बीसीसीआई के इस अल्टीमेटम को अनदेखा कर दिया और वे राजस्थान के खिलाफ खेले जा रहे राउंड सिक्स मुक़ाबले में झारखंड की टीम का हिस्सा नहीं बने हैं।

ईशान पिछले कुछ समय से टीम से बाहर हैं। उन्होंने नवंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी। जिसके बाद मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर वे क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे से नाम वापस ले लिया था। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज भी वे नहीं खेले थे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया।

ईशान ने बीसीसीआई की यह बात नहीं मानी और जनवरी से लेकर अब तक वह एक भी रणजी मैच नहीं खेले। इसके उलट उन्होंने पर्सनल ट्रेनिंग करना उचित समझा। हाल ही में वह मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ आईपीएल की तैयारी करते भी देखे गए। जबकि टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ भी यह साफ कर चुके हैं कि ईशान जब घरेलू क्रिकेट में अच्छे रन बनाते हैं, तभी टीम इंडिया में उनकी वापसी के दरवाजे खुलेंगे।

युवा खिलाड़ियों के घरेलू क्रिकेट की जगह आईपीएल को प्राथमिकता देने से बीसीसीआई बेहद नाराज़ है। ऐसे में आने वाले समय में बीसीसीआई इसको लेकर सख्त कानून बना सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल खेलने के लिए बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के कुछ मैचों में खेलना अनिवार्य कर सकता है।

Hindi News / Sports / Cricket News / ईशान किशन ने BCCI के आदेश को दिखाया ठेंगा, फटकार के बावजूद नहीं खेला रणजी ट्रॉफी मैच

ट्रेंडिंग वीडियो