scriptIPL 2024: पैट कमिंस को SRH का कप्तान बनाना बड़ा ब्‍लंडर, दिग्गज बोले- क्या आपने उनके टी20 आंकड़े देखे | irfan pathan and aakash chopra said srh big mistake by making pat cummins new captain his t20 figures are very bad | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: पैट कमिंस को SRH का कप्तान बनाना बड़ा ब्‍लंडर, दिग्गज बोले- क्या आपने उनके टी20 आंकड़े देखे

IPL 2024: एडन मार्करम से कप्‍तानी छीनने और पैट कमिंस को सौंपने को लेकर भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान और पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने इसे सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे बड़ी गलती बताया है। साथ ही ये भी साफ किया है कि इससे सरनराजर्स को कैसे नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Mar 05, 2024 / 01:09 pm

lokesh verma

pat_cummins.jpg
IPL 2024 इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज होने में अब करीब दो हफ्ते का समय शेष है। सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए कप्तानी की जिम्‍मेदारी वर्ल्‍ड कप 2023 के विजेता कप्‍तान पैट कमिंस को सौंपी है। एडन मारक्रम की जगह उन्‍हें इस पद पर रिप्लेस किया गया है। एडन मार्करम से कप्‍तानी छीनने और पैट कमिंस को सौंपने को लेकर भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान और आकाश चोपड़ा ने इसे सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे बड़ी गलती बताया है। साथ ही ये भी साफ किया है कि इससे सरनराजर्स को कैसे नुकसान उठाना पड़ सकता है।

बता दें कि 30 वर्षीय पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 की नीलामी में 20.5 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च कर खरीदा था। वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। अब सनराइजर्स हैदराबाद ने एडन मार्करम से कप्‍तानी छीनकर कमिंस को सौंप दी है, जो भारत के पूर्व खिलाडि़यों के गले नहीं उतर रही है।

कुछ खास नहीं कमिंस के टी20 आंकड़े

इरफान पठान ने कहा कि जब आप शीर्ष नेतृत्व की बात करेंगे तो आदर्श के रूप में पैट कमिंस से परे नहीं सोचेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में उनकी कप्तानी में वनडे वर्ल्‍ड जीता है। भले ही उन्होंने पिछले डेढ़ साल में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन जब टी20 की कप्तानी की बात हो तो, उनके आंकड़े कुछ खास नहीं हैं। उनके टी20 इंटरनेशनल और आईपीएल आंकड़े उतने अच्‍छे नहीं हैं। वहीं, आकाश चोपड़ा ने कहा है कि क्‍या आपने उनके आईपीएल आंकड़े देखें हैं? वह बहुत रन खर्चते हैं और बल्ले से भी उतने रन नहीं बनाए। केवल 4 विदेशी खिलाड़ी ही खेलते हैं। वह न तो पावरप्ले में बॉलिंग करते हैं और न ही डेथ ओवर्स में।

हैदराबाद में विदेशी खिलाडि़यों की भरमार

पठान ने आगे कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अब चुनौती और भी बढ़ जाएगी। आखिर सनराइजर्स हैदराबाद ने क्‍या सोचकर ये बड़ा कदम उठाया है। कमिंस को कप्तान बनाया गया है तो एडन मार्करम का क्या होगा? अगर दोनों प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा बनेंगे तो वानिंदु हसरंगा जगह बनाने के लिए संघर्ष करना होगा। इतना ही नहीं मार्को यानसेन को भी बाहर बैठना होगा, क्‍योंकि टीम में बहुत सारे विदेशी हैं।

यह भी पढ़ें

ईशान किशन-श्रेयस अय्यर को दिग्गज ने लगाई लताड़, बोले- पैसा कमाओ, लेकिन देश…



सनराइजर्स हैदराबाद में खिलाडि़यों के रोल

ओपनर – ट्रेविस हेड, मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह और अभिषेक शर्मा

मिडिल ऑर्डर – एडन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, और उपेंद्र यादव (विकेटकीपर)

ऑलराउंडर: मार्को यानसेन, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह और नीतीश कुमार रेड्डी

पेसर: पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, फजलहक फारूकी, टी नटराजन, और आकाश सिंह
स्पिनर: वानिंदु हसरंगा, मयंक मारकंडे और जे सुब्रमण्यन

पैट कमिंस के टी20 आंकड़े

पैट कमिंस के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए अभी तक 52 मैचों में 7.43 की इकोनमी से 1412 रन देकर 57 विकेट हासिल किए हैं। उनका बेस्‍ट 3/15 है। इस दौरान उन्‍होंने बल्‍ले से 24 पारियों में 11.08 के औसत से 144 रन बनाए हैं। वहीं, पैट कमिंस ने अभी तक 42 मैच में 8.54 की इकोनमी से 1357 रन देकर 45 विकेट चटकाए है। उनका बेस्‍ट 4/34 है। इस दौरान उन्‍होंने बल्‍ले से 31 पारियों में 18.95 के औसत से 379 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें

5वें टेस्ट में पेसर ढहाएंगे कहर या चलेगा स्पिनरों का जादू, जानें धर्मशाला की पिच का हाल

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024: पैट कमिंस को SRH का कप्तान बनाना बड़ा ब्‍लंडर, दिग्गज बोले- क्या आपने उनके टी20 आंकड़े देखे

ट्रेंडिंग वीडियो