scriptRCB vs KKR: नरेन के 5 छक्कों ने कोहली के किए कराए पर फेरा पानी, वेंकटेश ने भी मचाया गदर | ipl 2024 rcb vs kkr match 10 highlights kolkata knight riders beat roy | Patrika News
क्रिकेट

RCB vs KKR: नरेन के 5 छक्कों ने कोहली के किए कराए पर फेरा पानी, वेंकटेश ने भी मचाया गदर

IPL 2024 के 10वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की।

Mar 29, 2024 / 10:47 pm

Vivek Kumar Singh

sunil.jpg
IPL 2024 , RCB vs KKR Score and Highlights: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने विराट कोहली के शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 182 रन बनाए। 183 रन के लक्ष्य को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सिर्फ 3 विकेट खोकर 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया। इस जीत के हीरो रहे सुनील नरेन ने तुफानी शुरुआत दी और 22 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर मैच को एकतरफा बना दिया।
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु की शुरुआत खराब रही और कप्तान फाफ डुप्लेसी 8 रन बनाकर हर्षित राणा का शिकार हो गए। इसके बाद कैमरन ग्रीन ने विराट कोहली का साथ दिया और टीम को दोनों ने 9वें ओवर में 80 के पार पहुंचाया। ग्रीन 21 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए। मैक्सवेल ने 19 गेंदों में 28 रन की पारी जरूर खेली लेकिन वह लय में नहीं दिखे और लगातार टाइमिंग के लिए संघर्ष करते दिखे।
इसके बाद बेंगलुरु के लगातार दो विकेट गिरे। रजत पाटिदार और अनुज रावत भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। दूसरी ओर विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा और इस सीजन का दूसरा अर्धशतक लगाया। दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में मिचेल स्टार्क पर छन्नाटेदार छक्के लगाकर टीम को 180 के पार पहुंचा दिया। उन्होंने 8 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 20 रन बनाए तो कोहली 83 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह बेंगलुरु ने कोलकाता के सामने 183 रन का लक्ष्य रखा।
कोलकात को फिल साल्ट और सुनील नरेन ने तूफानी शुरुआत दी और पहले 6 ओवर में ही 85 रन ठोक दिए। 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर नरेन 22 गेंदों में 5 छक्के और 2 चौकों की मदद से 47 रन बनाकर आइट हुए तो अगले ओवर में फिल साल्ट भी 30 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेस अय्यर ने मोर्चा संभाला और टीम को पहले 100 के पार पहुंचाया। वेंकटेश ने रनगति कम नहीं होने दी और आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि वह अर्धशतक पूरा करते ही आउट हो गए और बचा हुआ काम श्रेयस अय्यर ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर कर दिया।

Hindi News / Sports / Cricket News / RCB vs KKR: नरेन के 5 छक्कों ने कोहली के किए कराए पर फेरा पानी, वेंकटेश ने भी मचाया गदर

ट्रेंडिंग वीडियो