scriptMI vs RR: जीतना तो दूर, राजस्थान को टक्कर भी नहीं दे पाई मुंबई, हार गई लगातार तीसरा मैच | ipl 2024 mi vs rr match 14 highlights rajasthan royals beat mumbai ind | Patrika News
क्रिकेट

MI vs RR: जीतना तो दूर, राजस्थान को टक्कर भी नहीं दे पाई मुंबई, हार गई लगातार तीसरा मैच

Indian Premier League 2024 का 14वां मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जहां राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से रौंदकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

Apr 02, 2024 / 02:30 pm

Vivek Kumar Singh

aarrmi.jpg
IPL 2024, MI vs RR Match 14th Highlights: सोमवार को आईपीएल 2024 के 14वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। ये इस सीजन 14 में सिर्फ दूसरी बार हुआ है, जब होम ग्राउंड पर खेल रही टीम को हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चिन्नास्वामी में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 125 रन बनाए। 126 रन के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

वानखेड़े में बोल्ट ने मचाई सनसनी

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ट्रेंट बोल्ट ने अपने पहले ही ओवर से घातक गेंदबाजी करनी शुरू की और मुंबई इंडियंस को एक के बाद एक झटके दिए। पहले ओवर की 5वीं गेंद पर उन्होंने रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा, तो आखिरी गेंद पर नमन धीर को LBW कर दिया। अपने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने डेवाल्ड ब्रेविस को आउट कर मुंबई की हालत खराब कर दी।

पंड्या और तिलक वर्मा ने संभाली पारी

अभी इस झटके से मुंबई की टीम उबर पाती कि नांद्रे बर्गर ने ईशान किशन को एक शानदार गेंद पर विकेट के पीछे लपकवा दिया। 20 रन पर 4 विकेट गंवाने वाली मुंबई को कप्तान हार्दिक पंड्या और तिलक वर्मा ने संभालने की कोशिश की। दोनों ने टीम को 50 के पार पहुंचाया। पंड्या 34 रन बनाकर युजवेंद्र चहल का शिकार हुए तो तिलक वर्मा को 32 के स्कोर पर चहल ने ही आउट किया। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 125 रन ही बना सकी।

राजस्थान को मिली लगातार तीसरी जीत

126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और यशस्वी जायसवाल को क्वेना मफाका ने पहले ओवर में ही चलता कर दिया। इसके बाद आकाश माधवाल ने जोस बटलर को पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान संजू सैमसन भी 48 के कुल स्कोर पर 12 रन बनाकर आउट हो गए। रियान पराग ने अश्विन और शुभम दुबे के साथ मिलकर शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और राजस्थान रॉयल्स को आसान जीत दिला दी। ये राजस्थान की लगातार तीसरी जीत है और वह अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / MI vs RR: जीतना तो दूर, राजस्थान को टक्कर भी नहीं दे पाई मुंबई, हार गई लगातार तीसरा मैच

ट्रेंडिंग वीडियो