scriptLSG vs RCB : इकाना में आज लखनऊ से हिसाब चुकता करने उतरेगी आरसीबी, देखें मैच की फुल डिटेल्‍स | Patrika News
क्रिकेट

LSG vs RCB : इकाना में आज लखनऊ से हिसाब चुकता करने उतरेगी आरसीबी, देखें मैच की फुल डिटेल्‍स

LSG vs RCB : आईपीएल 2023 का 43वां मैच लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में आज एक मई को शाम 7.30 बजे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा। मैच से पहले जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड, पिच-मौसम की जानकारी के साथ प्‍लेइंग इलेवन समेत पूरी डिटेल्‍स।

May 01, 2023 / 07:31 am

lokesh verma

lsg-vs-rcb.jpg

इकाना में कल होगी लखनऊ और आरसीबी की भिड़ंत।

ipl 2023 LSG vs RCB : इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 43वां मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में खेला जाएगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होने वाला ये मुकाबला आज 1 मई को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। प्‍वाइंट्स टेबल में एलएसजी जहां 8 में से 5 मैच जीतकर 10 अंक के साथ तीसरे स्‍थान पर है। वहीं आरसीबी 8 में से 4 मैच जीतकर 8 अंक के साथ 5वें स्‍थान पर है। प्‍लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद महत्‍वपूर्ण है। ऐसे में दर्शकों को इकाना में फिर से रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। आइये इस मैच से पहले जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड, पिच-मौसम की जानकारी के साथ प्‍लेइंग इलेवन समेत पूरी डिटेल्‍स।

आरसीबी और एलएसजी का हेड टू हेड रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल तीन मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से दो मैचों में जहां आरसीबी ने जीत दर्ज की थी, वहीं आखिरी मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीता है। ऐसे में लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में आरसीबी पिछली हार का हिसाब करने उतरेगी।

इकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

इकाना स्‍टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्‍लेबाजों को मदद मिलती रही है। हालांकि तेज गेंदबाज के मुकाबले स्पिनरों को भी मदद मिलती है। यहां टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करना अच्‍छा ऑप्‍शन हो सकता है। पहले बल्‍लेबाजी चुनकर एक बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए विरोधी को चुनौती दी जा सकती है।

कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम

लखनऊ और बैंंगलोर के बीच एक मई को खेले जाने वाले मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहने की उम्‍मीद है। मौसम विभाग ने 55 फीसदी बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की है। ऐसे में बारिश मैच में खलल डाल सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 26 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना भी जताई है।

लखनऊ और बैंंगलोर के मैच का सीधा प्रसारण और लाइव स्‍ट्रीमिंग कहां देखें?

भारतीय समयानुसार, लखनऊ और बैंंगलोर के मैच का सीधा प्रसारण आप आज 30 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से देख सकते हैं। इससे पहले 7 बजे टॉस होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे। वहीं मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा एप्लीकेशन और वेबसाइट पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

दिल्‍ली के मैच के दौरान जंग का अखाड़ा बना स्‍टेडियम



लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आवेश खान, रवि बिश्नोई, अमित मिश्रा और नवीन उल हक।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, डेविड विली, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें

भारत को मिला दूसरा विराट कोहली, समानताएं देख रह जाएंगे हैरान

Hindi News/ Sports / Cricket News / LSG vs RCB : इकाना में आज लखनऊ से हिसाब चुकता करने उतरेगी आरसीबी, देखें मैच की फुल डिटेल्‍स

ट्रेंडिंग वीडियो