scriptभारतीय नहीं, इस विदेशी खिलाड़ी को हरभजन सिंह ने बताया वर्ल्‍ड का नंबर 1 बल्‍लेबाज | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय नहीं, इस विदेशी खिलाड़ी को हरभजन सिंह ने बताया वर्ल्‍ड का नंबर 1 बल्‍लेबाज

IPL 2023 : पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने जोस बटलर की चेन्नई के खिलाफ स्पिन ट्रैक पर मैच जिताऊ पारी खेलने की खुलकर सराहना की है। इतना ही नहीं भज्‍जी ने बटलर को दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज भी बताया है। बता दें कि जोस बटलर ने चेपॉक में सबसे ज्‍यादा 52 रन की पारी खेलकर टीम का स्‍कोर 175 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Apr 13, 2023 / 03:48 pm

lokesh verma

ipl-2023-harbhajan-singh-jos-buttler-is-the-number-one-batsman-in-the-world.jpg

भारतीय नहीं, इस विदेशी खिलाड़ी को हरभजन सिंह ने बताया वर्ल्‍ड का नंबर 1 बल्‍लेबाज।

ipl 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अभी तक राजस्‍थान रॉयल्‍स का जलवा कायम है। संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्‍थान की टीम चार में तीन मुकाबले जीतकर आईपीएल की प्‍वाइंट टेबल में 6 अंक और सर्वाधिक नेट रन रेट के आधार पर टॉप पर है। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स के सलामी बल्‍लेबाज जोस बटलर सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की सूची में 204 रन के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इसी बीच पूर्व भारतीय ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने जोस बटलर की चेन्नई के खिलाफ स्पिन ट्रैक पर मैच जिताऊ पारी खेलने की खुलकर सराहना की है। इतना ही नहीं भज्‍जी ने बटलर को दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज भी बताया है।
राजस्‍थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया और अंतिम क्षणों में धैर्य दिखाते हुए 2008 के बाद एमए चिदंबरम स्टेडियम पर अपनी पहली जीत दर्ज की। बटलर ने 36 गेंदों पर 52 रन बनाए, जो इस सीजन का उनका तीसरा अर्धशतक था।

बटलर की पारी की मदद से राजस्थान ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 175 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। उन्होंने इस दौरान आईपीएल में अपने 3000 रन भी पूरे किए। उन्होंने ये उपलब्धि 85 पारियों में हासिल की है। इसके साथ सबसे तेज 3000 रन तक पहुंचने वाले वह तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं।

बटलर का बताया परफेक्‍ट बल्‍लेबाज

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो के दौरान कहा कि उनके पास जोस बटलर की सराहना के लिए शब्द कम पड़ रहे हैं। बटलर एक परफेक्ट बल्लेबाज हैं, जो क्रीज का सही इस्तेमाल करते हैं। उनके पास तेज और स्पिन दोनों तरह की गेंदबाजी का सामना करने के लिए शानदार फुटवर्क है। वह इस समय वर्ल्‍ड क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें

पंजाब किंग्स में 11.50 करोड़ वाले विस्फोटक बल्लेबाज की एंट्री



राजस्थान की स्पिन तिकड़ी का शानदार प्रदर्शन

बता दें कि इस मुकाबले में संदीप शर्मा ने भी शानदार गेंदबाजी की। उन्‍होंने अंतिम ओवर में संयम दिखाते हुए एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा के सामने लगातार यॉर्कर फेंककर 21 रनों का बचाव करते हुए टीम को यादगार जीत दिलाई। इसके साथ ही राजस्थान की स्पिन तिकड़ी रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और एडम जम्पा ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए चेन्नई के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा।

यह भी पढ़ें

CSK के कप्‍तान धोनी भी हुए इंजर्ड, कोच फ्लेमिंग ने दिया अपडेट

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारतीय नहीं, इस विदेशी खिलाड़ी को हरभजन सिंह ने बताया वर्ल्‍ड का नंबर 1 बल्‍लेबाज

ट्रेंडिंग वीडियो