scriptDC vs CSK: क्या आज दिल्ली बिगाड़ेगी चेन्नई का खेल, जानें हेड टू हेड समेत मैच से जुड़ी सभी डिटेल्‍स | Patrika News
क्रिकेट

DC vs CSK: क्या आज दिल्ली बिगाड़ेगी चेन्नई का खेल, जानें हेड टू हेड समेत मैच से जुड़ी सभी डिटेल्‍स

DC vs CSK : आईपीएल में आज 67वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। प्लेऑफ के लिहाज से चेन्नई के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइये मैच से पहले जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड समेत अन्‍य महत्वपूर्ण डिटेल्‍स।

May 20, 2023 / 09:19 am

lokesh verma

dc-vs-csk.jpg

क्या आज दिल्ली बिगाड़ेगी चेन्नई का खेल, जानें हेड टू हेड समेत मैच से जुड़ी सभी डिटेल्‍स।

ipl 2023 DC vs CSK : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अब अंतिम चरण में पहुंच चुका है, लेकिन प्लेऑफ की तस्‍वीर अभी पूरी तरह साफ नहीं हो सकी है। आईपीएल 2023 का आज 67वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला ये मुकाबला प्लेऑफ के लिहाज से चेन्नई के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। सीएसके इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ का टिकट पक्का करने के इरादे से उतरेगी। ऐसे में मैच से पहले जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड, पिच-मौसम का हाल और दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन समेत तमाम महत्वपूर्ण डिटेल्‍स।

दिल्ली और चेन्नई का हेड टू हेड रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो अभी तक आईपीएल में दोनों टीमों का 28 बार आमना-सामना हुआ है। सीएसके ने ने 18 मैचों में जीत दर्ज की है तो दिल्ली की टीम महज 10 मुकाबले ही जीत सकी है। इस तरह अभी तक चेन्नई का पलड़ा भारी है, लेकिन उसके लिए दिल्‍ली को उसके होम ग्राउंड पर हराना आसान नहीं होगा।

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां इन दिनों ओस महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, लेकिन मैच दोपहर के समय खेला जाएगा। दिल्ली की पिच पर अभी तक स्पिन गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है। अब तक यहां पर खेले गए 83 मैच में से 36 पहले बल्लेबाजी और 46 मुकाबले रन चेज करने वाली टीम ने जीते हैं।

दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, आज बारिश के कोई आसार नहीं हैं। दिनभर चटक धूप खिलेगी। इसलिए खिलाड़ियों को गर्मी परेशान कर सकती है। दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 42 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने के आसार हैं।

डीसी और सीएसके के मैच का सीधा प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

भारतीय समयानुसार, डीसी और सीएसके के मैच का सीधा प्रसारण आप आज 20 मई को दोपहर 3.30 बजे से देख सकते हैं। इससे पहले 3 बजे टॉस होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे। वहीं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा एप्लीकेशन और वेबसाइट पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

यशस्वी के मुरीद हुए सहवाग, कहा- कोहली से सीख रहा 50 को 100 में तब्दील करने की कला



दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्लेइंग 11

डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), रिली रोसो, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, यश ढुल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा और खलील अहमद।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11

ऋतुराज गायकवाड़, डीवोन कॉनवे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और महेश तीक्ष्णा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा आईपीएल से बाहर किया

Hindi News/ Sports / Cricket News / DC vs CSK: क्या आज दिल्ली बिगाड़ेगी चेन्नई का खेल, जानें हेड टू हेड समेत मैच से जुड़ी सभी डिटेल्‍स

ट्रेंडिंग वीडियो