scriptबेस प्राइस पर बिके इन 5 खिलाडि़यों का करियर माना जा रहा था खत्‍म, IPL में अब इनके ही चर्चे | Patrika News
क्रिकेट

बेस प्राइस पर बिके इन 5 खिलाडि़यों का करियर माना जा रहा था खत्‍म, IPL में अब इनके ही चर्चे

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्‍शन में करोड़ों में बिके कई दिग्‍गजों का फ्लॉप शो जारी है। वहीं पांच ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्‍हें उनके बेस प्राइस पर ही खरीदा गया था। आईपीएल से पहले इस खिलाडि़यों का क्रिकेट करियर पूरी तरह से खत्‍म माना जा रहा था। लेकिन, शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी की बोलती बंद कर दी है।

May 07, 2023 / 09:43 am

lokesh verma

बेस प्राइस पर बिके इन 5 खिलाडि़यों का करियर माना जा रहा था खत्‍म।

बेस प्राइस पर बिके इन 5 खिलाडि़यों का करियर माना जा रहा था खत्‍म।

ipl 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की दिवानगी फैंस में बढ़ती ही जा रही है। आईपीएल मिनी ऑक्‍शन में करोड़ों में बिके कई धाकड़ खिलाड़ी जहां टांय-टांय फिस्‍स हो गए हैं तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें उनके बेस प्राइस पर ही खरीदा गया था। आईपीएल से पहले इस खिलाडि़यों का क्रिकेट करियर पूरी तरह से खत्‍म माना जा रहा था। लेकिन, इन्‍होंने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है और दिखा दिया है कि इनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है। ये खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम के लिए बड़े मैच विनर साबित हो रहे हैं। आइये आज आपको बताते हैं इन पांच खिलाडि़यों के बारे में, जो आईपीएल के 16वें सीजन में धूम मचा रहे हैं।
ajinkya-rahane.jpg


BCCI ने रहाणे को दिया बड़ा इनाम

इस सूची में सबसे पहला नाम चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे का आता है। लोग उनका आईपीएल करियर खत्म मान रहे थे, लेकिन चेन्नई ने उनको बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा। इस सीजन में रहाणे ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर सभी का दिल जीत रहे हैं। रहाणे ने इस सीजन की 7 पारियों में 40.83 की औसत और 181.48 के जबरदस्‍त स्‍ट्राइक रेट से 245 रन बनाए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 29 गेंद पर नाबाद 71 रनों की पारी उनकी बेस्‍ट है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते ही उन्‍हें बीसीसीआई ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम में शामिल कर बड़ा तोहफा दिया है।

piyush-chawala.jpg


पिछले साल किसी नहीं खरीदा, लेकिन इस सीजन में किया कमाल

इस लिस्‍ट में दूसरा नाम पीयूष चावला का आता है, जिन्‍हें मुंबई इंडियंस ने 50 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था। पिछले साल मेगा ऑक्‍शन में अनसोल्‍ड रहे चावला का आईपीएल करियर भी लगभग खत्‍म ही माना जा रहा था। लेकिन, आईपीएल के इस सीजन में पियूष चावला ने यह साबित कर दिया है कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है। चावला ने इस सीजन में अब तक 10 मैच में 16.47 की ऐवरेज से 17 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी भी 7 के आसपास है।

amit-mishra.jpg


हैदराबाद के खिलाफ अमित मिश्रा का जबरदस्‍त प्रदर्शन

40 वर्षीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन में अनसोल्‍ड रहे थे। हालांकि अमित मिश्रा को आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा था। उन्‍होंने उम्‍मीदों पर खरे उतरते हुए अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। लखनऊ के लिए 6 मैच खेलते हुए उन्‍होंने 18.17 के औसत से 6 विकेट चटकाए हैं।हैदराबाद के खिलाफ उन्‍होंने 4 ओवर में महज 23 रन देकर दो विकेट लिए थे। इतना ही नहीं इस मैच में उन्‍होंने एक शानदार कैच भी पकड़ा था।
यह भी पढ़ें

IPL में विराट कोहली ने रचा इतिहास, दिया दिल जीत लेने वाला ये बयान

mohit-sharma.jpg


मौका मिलते ही मोहित शर्मा ने गाड़े झंडे


गुजरात टाइटंस की ओर से खेल रहे मोहित शर्मा को भी आईपीएल के मिनी ऑक्‍शन में 50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा गया था। गुजरात की टीम ने 5 छक्के खाने वाले युवा तेज गेंदबाज यश दयाल के स्‍थान पर मोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। उन्‍हें अब तक इस सीजन में 7 मैच खेलने का मौका मिला है, जिनमें उन्‍होंने 16.25 की औसत से 8 विकेट हासिल किए हैं।

ishant-sharma.jpg


पहले ही मैच में ईशांत शर्मा बने जीत के हीरो

इस लिस्‍ट में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी शामिल हैं। दिल्‍ली के कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने लगातार पांच मुकाबले हारने के बाद छठे मैच में ईशांत शर्मा को मौका दिया और उन्‍होंने सभी की उम्‍मीदों पर खरे उतरते हुए 4 ओवर में महज 19 रन देकर 2 महत्‍वपूर्ण विकेट चटकाते हुए टीम को जीत दिलाई। इस मैच में ईशांत को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। ईशांत अब तक 5 मैच में 28 की औसत से 6 विकेट चटका चुके हैं।

यह भी पढ़ें

IPL के इतिहास में आज पहली बार दो कप्तान भाइयों के बीच होगा मुकाबला

Hindi News/ Sports / Cricket News / बेस प्राइस पर बिके इन 5 खिलाडि़यों का करियर माना जा रहा था खत्‍म, IPL में अब इनके ही चर्चे

ट्रेंडिंग वीडियो