scriptINDW vs AUSW: 2 मैच से 4 टीमों की तय होगी किस्मत, जानें कौन सी 2 टीमें जाएंगी सेमीफाइनल में | indW vs AUSW Womens T20 World cup 2024 india womens cricket team semifinal scenario know what if india and new zealand lost | Patrika News
क्रिकेट

INDW vs AUSW: 2 मैच से 4 टीमों की तय होगी किस्मत, जानें कौन सी 2 टीमें जाएंगी सेमीफाइनल में

INDW vs AUSW, T20 World Cup 2024: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आज शाम 7.30 बजे से वूमेंस टी20 वर्ल्डकप 2024 के सेमीफाइनल की रेस में शामिल ऑस्ट्रेलिया और इंडिया की महिला क्रिकेट टीमें आमने सामने होंगी।

नई दिल्लीOct 13, 2024 / 05:52 pm

Vivek Kumar Singh

INDW vs AUSW, T20 World Cup 2024: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आज शाम 7.30 बजे से वूमेंस टी20 वर्ल्डकप 2024 के सेमीफाइनल की रेस में शामिल ऑस्ट्रेलिया और इंडिया की महिला क्रिकेट टीमें आमने सामने होंगी।
INDW vs AUSW, T20 World Cup 2024 Semifinal Scenario: आईसीसी वूमेंस टी20 वर्ल्डकप 2024 के सेमीफाइनल की जंग बेहद रोमांचक हो गई है। ग्रुप A में शामिल 5 टीमों में से श्रीलंका बाहर हो चुकी है तो पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, इंडिया और ऑस्ट्रेलिया अंतिम चार की रेस में शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के 3 मैचों में 6 अंक हैं और यह टीम अब तक अजेय रही है तो दूसरे नंबर पर भारत के 3 में 4 अंक हैं। न्यूजीलैंड के भी 3 मैच खेलने के बाद 4 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट के मामले में यह टीमें भारत से पीछे हैं। पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया से 9 विकेट से हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर है। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार मिली थी लेकिन उन्होंने पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर शानदार वापसी की और अब सेमीफाइनल की प्रमुख दावेदार है।
दूसरी ओर न्यूजीलैंड भी पीछे नहीं है लेकिन नेट रनरेट के मामले में वह भारत से थोड़े पिछड़े जरूर हैं। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 61 या उससे अधिक रन से जीत दर्ज करनी होगी। अगर टीम इंडिया 20 रन से जीतती है तो न्यूजीलैंड का पाकिस्तान के खिलाफ जीत का अंतर 37 रन से अधिक नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन क्या होगा अगर दोनों टीमें अपना अपना मैच हार जाती हैं।

क्या होगा अगर भारत-न्यूजीलैंड हार जाएं?

न्यूजीलैंड के साथ भारत भी अगर अपना मैच हार जाता है तो फिर तीनों टीमों के प्वाइंट्स टेबल में 4-4 अंक हो जाएंगे। इस कंडिशन में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड और भारत को पछाड़ भी सकती है, डिपेंड करता है कि हार जीत का अंतर कितना है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया 4 मैचों में 8 अंकों के साथ सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी और फिर बची हुई तीनों टीमों में से जिस टीम का नेट रनरेट ज्यादा होगा और ग्रुप A से आगे जाने वाली दूसरी टीम बनेगी। हालांकि न्यूजीलैंड की हार की संभावना कम लग रही है। दूसरी ओर भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत साबित होती रही है। ऐसे में कहा जा सकता है कि ग्रुप A से न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमे सेमीफाइनल में जा सकती हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / INDW vs AUSW: 2 मैच से 4 टीमों की तय होगी किस्मत, जानें कौन सी 2 टीमें जाएंगी सेमीफाइनल में

ट्रेंडिंग वीडियो