scriptपहले देश, फिर… पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह ने छोड़ी सगे भाई की शादी | indian bowler renuka singh left her brother's wedding for india vs pakistan match in women's asia cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

पहले देश, फिर… पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह ने छोड़ी सगे भाई की शादी

Renuka Singh Left her Brother’s Wedding for IND vs PAK: भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच के लिए भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह ने अपने भाई की शादी छोड़कर एक मिसाल पेश की है। उन्‍होंने दिखा दिया है कि उनके लिए देश बढ़कर कुछ नहीं है।

नई दिल्लीJul 20, 2024 / 12:34 pm

lokesh verma

Renuka Singh Left her Brother's Wedding for IND vs PAK
Renuka Singh Left her Brother’s Wedding for IND vs PAK: वुमेंस एशिया कप 2024 में शुक्रवार रात जब भारत बनाम पाकिस्‍तान का क्रिकेट मुकाबला खेला जा रहा था, उसी दौरान भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह के सगे भाई की शादी भी हो रही थी। लेकिन, उन्‍होंने अपने भाई की शादी में न जाकर देश के लिए मैच खेलने को तरजीह दी। उन्‍होंने मिसाल पेश करते हुए बता दिया कि उनके लिए देश से बढ़कर कुछ नहीं है। उन्‍होंने इस मैच में बेहद शानदार गेंदबाजी की। रेणुका ने चार ओवर में महज 14 रन देकर दो महत्‍वपूर्ण विकेट चटकाए और भारत को 7 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

बचपन में ही सिर से उठ गया था पिता का साया

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्‍टार गेंदबाज रेणुका सिंह हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं। उनके सिर से बचपन में ही पिता का साया उठ गया था। उनके पिता क्रिकेट के बड़े शौकीन थे और विनोद कांबली की तरह बेटे को भी क्रिकेटर बनाना चाहते थे। इसलिए बेटे का नाम विनोद रखा था। बेटा तो क्रिकेटर नहीं बन सका, लेकिन अब बेटी रेणुका सिंह उनका नाम दुनिया भर में जरूर रोशन कर रही है।

जल शक्ति विभाग में नौकरी करती है मां

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जल शक्ति विभाग में नौकरी करने वाली रेणुका सिंह की मां सुनीता ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार 19 जुलाई को ही बेटे विनोद ठाकुर की शादी थी। बारात उनके निज आवास शिमला जिले के रोहड़ू से सिरमौर जिले के पच्छाद के नारंग गई थी। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले उनकी बेटी रेणुका से भाई की शादी को लेकर बात हुई थी।
यह भी पढ़ें

एशिया कप में भारत ने पाक को रौंदा, स्मृति मंधाना ने हरमन का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

‘मां मेरे लिए सबसे पहले देश है फिर भाई की शादी’

उन्‍होंने बताया कि रेणुका ने कहा कि मां मेरे लिए सबसे पहले देश है फिर भाई की शादी। इसलिए मैं मैच की वजह से शादी में शामिल नहीं हो सकूंगी। इस तरह रेणुका अपने भाई की शादी में तो नहीं जा सकीं, लेकिन उन्‍होंने समय मिलने पर वीडियो कॉल पर भाई की लग्‍न और शादी की रस्में जरूर देखी हैं। साथ ही कहा कि भाई की शादी को मिस तो करूंगी ही। शादी में शामिल नहीं सकी, इसका मलाल है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पहले देश, फिर… पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह ने छोड़ी सगे भाई की शादी

ट्रेंडिंग वीडियो