scriptAsian Games 2023: बारिश से धुला भारत-मलेशिया का क्वार्टर फाइनल, जानें किसे मिला सेमीफाइनल का टिकट | india w vs malaysia w asian games 2023 womens t20i quarter final match no result due to rain | Patrika News
क्रिकेट

Asian Games 2023: बारिश से धुला भारत-मलेशिया का क्वार्टर फाइनल, जानें किसे मिला सेमीफाइनल का टिकट

Asian Games 2023 INDW vs MLW : एशियन गेम्स 2023 में महिला टी20 इवेंट का पहला क्वार्टर फाइनल आज भारत और मलेशिया के बीच हांग्जो के पिंगफेंग कैम्पस क्रिकेट फील्ड में खेला गया। बारिश के कारण मैच बेनतीजा खत्‍म हुआ है। अब सवाल ये है कि सेमीफाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी?

Sep 21, 2023 / 10:31 am

lokesh verma

shefali-verma.jpg

बारिश से धुला भारत-मलेशिया का क्वार्टर फाइनल, जानें किसे मिला सेमीफाइनल का टिकट।

Asian Games 2023 INDW vs MLW : एशियन गेम्स 2023 में महिला टी20 इवेंट का पहला क्वार्टर फाइनल आज भारत और मलेशिया के बीच हांग्जो के पिंगफेंग कैम्पस क्रिकेट फील्ड में खेला गया। बारिश बाधि‍त इस मैच में मलेशिया के खिलाफ भारत ने 15 ओवर में दिया 173 रनों का विशाल स्‍कोर बनाते हुए 174 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में बल्‍लेबाजी करने उतरी मलेशिया की टीम दो गेंद में एक रन ही बना सकी थी कि बारिश शुरू हो गई। बारिश नहीं रुकने पर मैच रेफरी ने दोनों कप्‍तानों की सहमति से मैच बेनतीजा घोषित कर दिया। अब सवाल ये है कि सेमीफाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी? आइये जानते हैं।

एशियन गेम्‍स 2023 में महिला टी20 का भारत बनाम मलेशिया का पहला क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला बारिश की वजह से धुलने पर भारत की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। ऐसा आईसीसी रैंकिंग के चलते किया गया है। अब भारतीय महिला टीम रविवार 24 सितंबर को सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी।

शेफाली वर्मा का तूफानी अर्धशतक

भारत के लिए सलामी बल्‍लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने शानदार शुरुआत की। पहले ही ओवर से भारतीय बल्लेबाज मलेशिया पर भारी रहीं। मंधाना ने 16 गेंद में 27 रन बनाए। इसके बाद शेफाली वर्मा और जेमिमाह रॉड्रिक्स के बीच 86 रनों की साझेदारी हुई और टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई। ऋचा घोष ने आखिरी के 7 गेंदों पर 21 रन बनाकर टीम का स्कोर 15 ओवर में 173 पहुंचाया। शेफाली वर्मा ने महज 39 गेंदों पर 67 रनों की जबरदस्‍त पारी खेली।

बारिश के कारण रद्द हुआ मुकाबला

भारत के 174 रने के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मलेशिया की टीम सिर्फ 2 गेंदों का सामना करते हुए बिना किसी नुकसान के एक रन ही बना सकी थी कि बारिश शुरु हो गई। इसके बाद सभी को पवेलियन लौटना पड़ा। बारिश नहीं रुकने की स्थिति में मैच रेफरी ने दोनों कप्‍तानों की सहमति से मैच बेनतीजा घोषित कर दिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Asian Games 2023: बारिश से धुला भारत-मलेशिया का क्वार्टर फाइनल, जानें किसे मिला सेमीफाइनल का टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो