scriptIND vs WI: तिलक वर्मा ने श्रेयस अय्यर को पछाड़ा तो विराट कोहली का ये खास रेकॉर्ड तोड़ने से चूके | india vs west indies t20 series tilak verma breaks shreyas iyer record in t20 international series virat kohli | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI: तिलक वर्मा ने श्रेयस अय्यर को पछाड़ा तो विराट कोहली का ये खास रेकॉर्ड तोड़ने से चूके

IND vs WI 5th T20 : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जा रहा है। इस मैच में तिलक वर्मा ने 27 रन की धमाकेदार पारी खेलकर श्रेयस अय्यर का एक खास रेकॉर्ड तोड़ दिया है। हालांकि वे विराट कोहली के एक बड़े रेकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए हैं।

Aug 13, 2023 / 09:08 pm

lokesh verma

tilak-verma.jpg

तिलक वर्मा ने श्रेयस अय्यर को पछाड़ा, विराट कोहली का खास रेकॉर्ड तोड़ने से चूके।

IND vs WI 5th T20 : वेस्‍टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज का आज पांचवां और आखिरी मुकाबला खेल रही है। हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। टीम इंडिया के दोनों ओपनर महज 17 रन के स्‍कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तिलक वर्मा ने सूर्यकुमार यादव के साथ विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुए 18 गेंदों पर दो छक्‍के और 3 चौकों की मदद से 27 रन ही बनाए थे कि उन्‍हें रॉस्‍टन चेज ने अपना शिकार बना लिया। इस तरह उन्‍होंने श्रेयस अय्यर का एक रेकॉर्ड तोड़ दिया है तो वहीं विराट कोहली का खास रेकॉर्ड तोड़ने से चूक गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पिछले चार मैचों में तिलक वर्मा ने एक अर्धशतक के साथ कुल 146 रन बनाए थे। पहले टी20 में उन्‍होंने 39 रन की पारी खेली थी तो दूसरे टी20 में 51 और तीसरे मैच में नाबाद 49 रन वहीं चौथे मैच में 7 रन की पारी खेली थी। तिलक वर्मा इन महत्‍वपूर्ण पारियों के साथ भारत के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज में चौथे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

तिलक वर्मा को थी 86 रन की दरकार

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में खेले जाने वाले आखिरी टी20 में तिलक वर्मा अगर 86 रन और बना लेते तो वह भारत के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पछाड़कर नंबर वन बल्‍लेबाज बन जाते। हालांकि उन्‍होंने इस मामले में श्रेयस अय्यर को पीछे छोड़ दिया है।

भारत के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

1. विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ मार्च 2021 में 231 रन बनाए थे।
2. केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जनवरी-फरवरी 2020 में 224 रन बनाए थे।

3. ईशान किशन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जून 2022 में 206 रन बनाए थे।

4. तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त 2023 में 173 रन बनाए हैं।
5. श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जनवरी-फरवरी 2020 में 153 बनाए थे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs WI: तिलक वर्मा ने श्रेयस अय्यर को पछाड़ा तो विराट कोहली का ये खास रेकॉर्ड तोड़ने से चूके

ट्रेंडिंग वीडियो