scriptशाहिद अफरीदी की अपील, बोले- हम टीम इंडिया को सिर-आंखों पर रखेंगे, आप पाकिस्तान भेजें तो सही | india vs pakistan shahid afridi urges india to tour pakistan for asia cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

शाहिद अफरीदी की अपील, बोले- हम टीम इंडिया को सिर-आंखों पर रखेंगे, आप पाकिस्तान भेजें तो सही

Shahid Afridi : पाकिस्तान के दिग्गज पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बीसीसीआई से अपील की है कि भारतीय टीम को एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करने की अनुमति दें, ताकि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध बेहतर हो सकें।

Mar 21, 2023 / 01:55 pm

lokesh verma

india-vs-pakistan-shahid-afridi-urges-india-to-tour-pakistan-for-asia-cup-2023.jpg

शाहिद अफरीदी की अपील, बोले- हम टीम इंडिया को सिर-आंखों पर रखेंगे।

Shahid Afridi : एशिया कप 2023 को लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच शुरू हुई रार थमने का नाम नहीं ले रही है। अब इसी कड़ी में पाकिस्तान के दिग्गज पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बीसीसीआई से अपील की है कि भारतीय टीम को एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करने की अनुमति दें, ताकि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध बेहतर हो सकें। बता दें कि बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएगी। उन्होंने उन्होंने एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान के स्थान पर किसी अन्य देश में कराने की बात कही थी। उसके बाद से ही पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तिलमिलाए हुए हैं और आए दिन इस पर बयानबाजी कर रहे हैं।

शाहिद अफरीदी ने कहा है कि एशिया कप के लिए अगर भारत पाकिस्तान का दौरा करता है तो यहां टीम इंडिया का अच्छे से ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने बीसीसीआई से अपील करते हुए कहा कि आप भारतीय टीम को भेजें तो सही, हम सिर-आंखों पर रखेंगे। उन्होंने कहा कि भारत आता तो बहुत अच्छा होगा। यह भारत के लिए क्रिकेट और पाकिस्तान की ओर एक कदम होगा।

‘हमें भी भारत आने से पहले मिली थी धमकी’

अफरीदी ने इसके साथ ही पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि इससे पहले मुंबई के एक भारतीय ने, मैं उसका नाम नहीं लेना चाहता। पाकिस्तान को धमकी देते हुए कहा था कि उन्हें भारत आने की इजाजत नहीं। इसके बावजूद हम उस चीज को अलग रख भारत गए। हमारी सरकार ने इसे एक जिम्मेदारी समझा। इसलिए धमकियों से दोनों देशों के रिश्ते खराब नहीं होने चाहिएं। धमकियां तो बनी रहेंगी।

यह भी पढ़े – महज 83 मिनट में सबसे तेज शतक लगाकर इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास

बोले- हम युद्धों वाली पीढ़ी नहीं

शाहिद अफरीदी ने कहा कि यह युद्धों वाली पीढ़ी नहीं है। इसलिए हम बेहतर रिश्ते चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे आज भी याद है कि जब हम भारत गए थे तो हमें शानदार प्रतिक्रियाएं मिली थीं। 2005 की सीरीज को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जब हरभजन सिंह और युवराज सिंह शॉपिंग के लिए जाते थे तो यहां कोई उनसे पैसे नहीं लेता था। दोनों देशों की यही खूबसूरती है।

यह भी पढ़े – तीसरे वनडे में इन तीन बड़े खिलाड़ियों को बाहर करेंगे कप्तान रोहित शर्मा

Hindi News/ Sports / Cricket News / शाहिद अफरीदी की अपील, बोले- हम टीम इंडिया को सिर-आंखों पर रखेंगे, आप पाकिस्तान भेजें तो सही

ट्रेंडिंग वीडियो