scriptसरफराज खान को टीम इंडिया में नहीं चुनने पर भड़के गावस्‍कर, बोले- रणजी ट्रॉफी खेलना बंद करें | india tour of west indies sunil gavaskar statement on sarfaraz khan team india squad for wi series bcci | Patrika News
क्रिकेट

सरफराज खान को टीम इंडिया में नहीं चुनने पर भड़के गावस्‍कर, बोले- रणजी ट्रॉफी खेलना बंद करें

वेस्टइंडीज दौर के लिए भारतीय टीम की टेस्‍ट और वनडे स्‍क्‍वॉड का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन, एक बार फिर घरेलू क्रिकेट में जबरदस्‍त प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को इस बार भी नहीं चुना गया है। सरफराज को मौका नहीं देने पर सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई की चयन समिति पर अपनी भड़ास निकाली है।

Jun 24, 2023 / 09:23 am

lokesh verma

india-tour-of-west-indies-sunil-gavaskar-statement-on-sarfaraz-khan-team-india-squad-for-wi-series-bcci.jpg

सरफराज खान को टीम इंडिया में नहीं चुनने पर भड़के गावस्‍कर, बोले- रणजी ट्रॉफी खेलना बंद करें!

वेस्टइंडीज दौर के लिए भारतीय टीम की टेस्‍ट और वनडे स्‍क्‍वॉड का ऐलान कर दिया गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की हार के बाद भी रोहित शर्मा को ही कप्तान बनाया गया है। जबकि चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है। सबसे अच्‍छी बात ये है कि यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को टेस्ट स्‍क्‍वॉड में शामिल किया गया है। लेकिन, एक बार फिर घरेलू क्रिकेट में जबरदस्‍त प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को इस बार भी नहीं चुना गया है। सरफराज को मौका नहीं देने पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई की चयन समिति पर निशाना साधते हुए अपनी भड़ास निकाली है।

सुनील गावस्कर ने सरफराज खान को एक बार फिर टीम इंडिया में नहीं चुनने पर कहा है कि अगर आईपीएल के आधार पर भारतीय टेस्ट टीम को सिलेक्‍ट करना तो रणजी ट्रॉफी खेलना बंद कर देंं। गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि सरफराज खान ने पिछले तीन घरेलू सीजन में करीब 100 के औसत से रन बनाए। आखिर वह चुने जाने के लिए और क्‍या करे?

सिलेक्‍टर्स पर निकाला गुस्‍सा

सुनील गावस्कर ने कहा कि सरफराज खान को बताएं कि उसके प्रदर्शन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अन्यथा वह रणजी ट्रॉफी खेलना बंद कर दें। उन्‍हें साफ कहें कि उनके रणजी खेलने का कोई फायदा नहीं। गावस्‍कर ने कुछ खिलाडि़यों के चयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आप सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं और आप यह सोचते हैं कि रेड बॉल क्रिकेट के लिए अच्छे हैं।

यह भी पढ़ें

भारतीय टीम के स्‍टार खिलाड़ी के निधन से शोक में डूबा खेल जगत



बोले- सीनियर को देते थोड़ा और आराम

गावस्कर ने कहा कि वर्ल्ड कप को देखते हुए सीनियर खिलाड़ियों को थोड़ा और आराम देना चाहिए था। उन्‍होंने कहा कि टीम इंडिया 1 या 2 जुलाई से वॉर्मअप मैच खेलेगी। ऐसे में सीनियर्स को बमुश्किल 20 दिन का अवकाश ही मिला। उन्‍हें कम से कम 40 दिन का आराम देना चाहिए था, ताकि वह तरोताजा होकर नए सीजन की शुरुआत करते।

सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन

बता दें कि सरफराज खान ने अभी तक 37 फर्स्ट क्लास मैचों में 79.65 के औसत से 3505 रन बनाए हैं। अब तक उनके बल्‍ले से 13 शतक और 9 अर्धशतक निकले हैं। सरफराज खान का सर्वश्रेष्‍ठ स्कोर नाबाद 301 रन है। वहीं, 26 लिस्‍ट ए मैचों में उन्‍होंने 39.08 की औसत से 469 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें

पुजारा का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर क्‍या एक गलती से हुआ खत्‍म, अब कौन बनेगा दीवार

Hindi News/ Sports / Cricket News / सरफराज खान को टीम इंडिया में नहीं चुनने पर भड़के गावस्‍कर, बोले- रणजी ट्रॉफी खेलना बंद करें

ट्रेंडिंग वीडियो