scriptIND vs AFG: दो सुपरओवर के बाद अफगानिस्तान को हरा पाया भारत, 3-0 से जीती सीरीज | India beat Afghanistan in 2nd Super Over rohit sharma ravi Bishnoi T20 match | Patrika News
क्रिकेट

IND vs AFG: दो सुपरओवर के बाद अफगानिस्तान को हरा पाया भारत, 3-0 से जीती सीरीज

IND vs AFG: भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया है। पहला और दूसरा टी20 छह-छह विकेट से जीतने के बाद टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में डबल सुपर ओवर में अफगानिस्तान को हरा दिया।

Jan 17, 2024 / 11:52 pm

Siddharth Rai

ind_vs_afg.jpg

India vs Afghanistan, 3rd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुक़ाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मुक़ाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और मुक़ाबला इतना रोमांचक था कि दो सुपर ओवर के बाद मैच का रिजल्ट आया। भारत ने आखिरकार दूसरा सुपर ओवर जीतकर मैच अपने नाम किया।

दूसरे सुपर ओवर में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा के एक सिक्स और एक चौके की मदद से 11 रन बनाए। भारत इस ओवर की मात्र 5 गेंद खेल सका और दो विकेट गवां दिये। ऐसे में अफगानिस्तान को 12 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन अफगानिस्तान इस लक्ष्य को नहीं पा सकी और स्पिनर रवि बिश्नोई की फिरकी में फंस गई। बिश्नोई ने पहली ही गेंद पर मोहम्मद नबी को डक पर आउट किया। वहीं तीसरी गेंद पर रहमानुल्लाह गुरबाज को चलता कर मैच जीत लिया।

पहले सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुरबाज और नबी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से 16 रन बनाए। जवाब में भारत ने रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से सुपरओवर को टाई कर दिया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 212 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान ने भी 212 रन बना लिए। अफगानिस्तान के लिए गुलबदिन नईब ने 23 गेंद में नाबाद 55 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं गुरबाज ने 32 गेंद पर 50 और कप्तान इब्राहिम जादरान ने 41 गेंद पर 50 रनों का योगदान दिया।

इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की यह सीरीज 3–0 से क्लीन स्वीप कर दी है। इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शिवन दुबे को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। वहीं रोहित शर्मा को इस मैच में उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। रोहित ने इस मैच में 69 गेंद पर 11 चौके और आठ सिक्स की मदद से 121 रनों की नाबाद पारी खेली। यह उनके अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का 5वां शतक था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs AFG: दो सुपरओवर के बाद अफगानिस्तान को हरा पाया भारत, 3-0 से जीती सीरीज

ट्रेंडिंग वीडियो