scriptमहिला अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत लगातार दूसरी जीत, यूएई को 122 रनों के बड़े अंतर से हराया | IND Women Vs UAE Women U19 Womens T20 World Cup 2022 shefali verma innings | Patrika News
क्रिकेट

महिला अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत लगातार दूसरी जीत, यूएई को 122 रनों के बड़े अंतर से हराया

इस मैच में कप्तान शेफाली वर्मा ने 78 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि उनकी सलामी जोड़ीदार श्वेता सहरावत ने नाबाद 74 रनों की पारी खेली और भारत ने UAE को 122 रन से हरा कर इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की है।

Jan 17, 2023 / 10:53 am

Siddharth Rai

india_vs_uae.png

Women Under 19 world cup: महिला अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। ग्रुप डी का दूसरा मुक़ाबला भारत और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के बीच खेला गया। इस मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए यूएई को 122 रन से हरा कर इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की है। लगातार दूसरी जीत के साथ भारतीय टीम अंक तालिका में अपने ग्रुप में शीर्ष पर बनी हुई है और भारत का अगले राउंड में खेलना लगभग तय हो चुका है।

इस मैच में कप्तान शेफाली वर्मा ने 78 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि उनकी सलामी जोड़ीदार श्वेता सहरावत ने नाबाद 74 रनों की पारी खेलकर विलोमूर पार्क में भारत को जीत दिलाई। शेफाली और श्वेता ने शानदार बल्लेबाजी की। वहीं, ऋचा घोष के तेज 49 रनों के अलावा, भारत अपने 20 ओवरों में 219/3 का विशाल स्कोर बनाने में सफल रहा, टूर्नामेंट में पहली बार किसी टीम ने 200 से अधिक का स्कोर बनाया।

जवाब में, तेज गेंदबाज तीतस साधु और शबनम एमडी की अगुआई में भारतीय गेंदबाज ने शानदार शुरूआत की, प्रत्येक ने एक-एक विकेट लिया और अपनी लाइन और लेंथ के साथ बेहतरीन गेंदबाजी की। संयुक्त अरब अमीरात को 20 ओवर में केवल 97/5 तक सीमित कर दिया।

बायें हाथ की स्पिनर मन्नत कश्यप और लेग स्पिनर पार्शवी चोपड़ा ने भी एक-एक विकेट चटकाया, जिससे भारत अब इतने ही मैचों में दो जीत के साथ ग्रुप डी अंक तालिका में शीर्ष पर है। ग्रुप डी का उनका फाइनल मैच बुधवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / महिला अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत लगातार दूसरी जीत, यूएई को 122 रनों के बड़े अंतर से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो