scriptIND vs ZIM 1st T20I Pitch Report: जिम्बाब्वे के खिलाफ यंग इंडिया की परीक्षा, जानें हरारे की पिच पर किसका चलेगा सिक्का | ind vs zim 1st t20 pitch report harare Sports Club India vs Zimbabwe shubman gill rinku singh | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ZIM 1st T20I Pitch Report: जिम्बाब्वे के खिलाफ यंग इंडिया की परीक्षा, जानें हरारे की पिच पर किसका चलेगा सिक्का

IND vs ZIM Harare Pitch Report: हरारे स्पोर्ट्स क्लब में भारतीय युवा टीम शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज के सभी 5 मुकाबले यहीं खेले जाएंगे। ऐसे में चलिए जानते हैं कैसी है पिच।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 04:13 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs ZIM
India vs Zimbabwe 1st T20: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men’s T20 World Cup 2024) के बाद भारतीय टीम को एक हफ्ते का आराम भी नहीं मिली और टीम इंडिया (India vs Zimbabwe) जिम्बाब्वे दौरे पर पहुंच चुकी है। इस दौरे पर टीम इंडिया को 5 मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club) में खेला जाएगा। हालांकि वर्ल्ड कप के लिए चुने गए खिलाड़ियों में से सिर्फ 3 खिलाड़ी ही इस सीरीज के लिए चुने गए हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और रवींद्र जडे़जा (Ravindra Jadeja) के टी20 से संन्यास के बाद युवाओं पर दारोमदार है और यंग इंडिया इस बार इतिहास रचने के इरादे से जिम्बाब्वे पहुंची है।

India vs Zimbabwe 1st T20I Pitch Report यहां पढ़ें

भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 6 जुलाई को खेला जाएगा। यह मैच हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच बल्लेबाजों के लिए एक बेहतरीन सतह है, यहां बल्लेबाजों को रन बनाने में आसानी होती है और शुरुआत में गेंदबाजों के मदद मिलती है। हार्ड पिच होने की वजह से यहां विकेट में उछाल अधिक रहता है। सबसे अच्छी बात ये है कि यहां स्पिनर्स बीच के ओवरों में विकेट निकालने में कामयाब होते हैं।

10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता

हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का सबसे बड़ा स्कोर 229 रन का रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम के खिलाफ बनाया था। अफ्रीकी मैदानों की तरह इस स्टेडियम में 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है लेकिन ग्रास पर कई फैंस बैठकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ZIM 1st T20I Pitch Report: जिम्बाब्वे के खिलाफ यंग इंडिया की परीक्षा, जानें हरारे की पिच पर किसका चलेगा सिक्का

ट्रेंडिंग वीडियो