scriptIND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ ऐसी होगी भारत की प्‍लेइंग 11 | ind vs wi 1st test match dominica team india playing 11 rohit sharma yashasvi jaiswal | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ ऐसी होगी भारत की प्‍लेइंग 11

IND vs WI 1st Test : वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों सीरीज पहला मुकाबला 12 से 16 जुलाई तक डोमनिका में खेला जाएगा। चयनकर्ताओं ने टीम में कई युवा खिलाडि़यों को शामिल किया है। ऐसे में कप्‍तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना बहुत ही कठिन होने वाला है। आइये जानते हैं भारतीय टीम कौन सी प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती है।

Jun 26, 2023 / 01:21 pm

lokesh verma

team-india.jpg

IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ ऐसी होगी भारत की प्‍लेइंग 11

IND vs WI 1st Test : वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होने जा रही है। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट 12 से 16 जुलाई तक डोमनिका में खेला जाएगा। ये मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए टीम में कई युवा खिलाडि़यों को शामिल किया है। ऐसे में कप्‍तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना बहुत ही कठिन होने वाला है। उन्‍हें न चाहते हुए कई खिलाडि़यों का पत्‍ता काटना पड़ेगा। आइये जानते हैं इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम कौन सी प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी का आगाज कर सकते हैं। तीसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल को उतारा जा सकता है। ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर बैठना पड़ेगा। वहीं, नंबर 4 पर एक बार फिर विराट कोहली मोर्चा संभालते नजर आएंगे तो टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे पांचवें नंबर पर उतरेंगे।

केएस भरत की जगह ईशान किशन संभाल सकते हैं विकेटकीपिंग

नंबर-6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है। ऐसे में केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा, जो कि वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल और उससे पहले भी बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे हैं। वहीं, 7वें नंबर पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का उतरना लगभग तय है, जो गेंद के साथ बल्‍ले से भी टीम को मजबूती देंगे।

यह भी पढ़ें

सरफराज को टीम इंडिया में नहीं चुनने की वजह आई सामने, BCCI का खुलासा



इन तेज गेंदबाजों को मिल सकता है मौका

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। ऐसे में अक्षर पटेल को बेंच पर बैठना होगा। वहीं, तेज गेंदबाज ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के साथ मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। ऐसे में मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को बाहर बैठना पड़ेगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें

रिंकू सिंह के लिए शाहरुख ने कही ऐसी बात, सोशल मीडिया पर हल्ला

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ ऐसी होगी भारत की प्‍लेइंग 11

ट्रेंडिंग वीडियो