scriptIND vs SA: क्‍या भारत-साउथ अफ्रीका का दूसरा टी20 भी चढ़ेगा बारिश की भेंट, मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट | ind vs sa 2nd t20i gqeberha weather forecast and st georges park pitch report | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SA: क्‍या भारत-साउथ अफ्रीका का दूसरा टी20 भी चढ़ेगा बारिश की भेंट, मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट

IND vs SA 2nd T20 Weather and Pitch Report: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Dec 12, 2023 / 12:16 pm

lokesh verma

ind_vs_sa_2nd_t20i_weather_and_pitch_report.jpg
IND vs SA 1st T20 Weather and Pitch Report: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश से धुलने के बाद आज दूसरा मुकाबला गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में शाम 8.30 बजे से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया आज जीत से आगाज करने के इरादे से उतरेगी। हालांकि टी20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका को उसी के घर में हराना आसान नहीं होगा, क्‍योंकि इस फॉर्मेट में अफ्रीकी टीम का रिकॉर्ड भी शानदार रहा है। ऐसे में मैच से पहले पिच का स्‍वभाव जानना भी जरूरी है। आइये आपको बताते हैं सेंट जॉर्ज की पिच रिपोर्ट के साथ गकेबरहा के मौसम का हाल कैसा रहेगा?

गकेबरहा में भी बारिश के आसार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज गकेबरहा में दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। मौसम विभाग ने डरबन की तरह ही गकेबरहा में भी 60 प्रतिशत बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की है। गकेबरहा में आज तापमान मैच के दौरान करीब 21 डिग्री सेल्सियस रहेगा। भारतीय समयानुसार शाम 8.30 बजे से शुरू होने वाला ये मैच भी बारिश की भेंट चढ़ सकता है।

रद्द नहीं हुआ तो घटेंगे ओवर

मौसम विभाग के अनुसार, अभी तक मिल रही अपडेट को देखें तो आज भी भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाला टी20 मैच पूरा होना मुश्किल है। अगर मैच बारिश के कारण रद्द नहीं हुआ तो दर्शकों को निर्धारित 20 ओवर से कम का मैच देखने को मिलेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 आज, जानें कब-कहां देखें



सेंट जॉर्ज पार्क की पिच का हाल

गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क की पिच की बात करें तो यहां शुरुआत में बल्लेबाजों को मदद मिलती है। वहीं, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है तो स्पिन और पेसर्स को फायदा मिलता है। इस पिच पर पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रह सकती है। यहां अभी तक कुल 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिनमें से 2 मैच मेजबान साउथ अफ्रीका ने जीते हैं।

यह भी पढ़ें

ICC आज से शुरू करने जा रहा सख्त नियम, जानें क्या है ये नया ‘स्टॉप क्लॉक’ रूल

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs SA: क्‍या भारत-साउथ अफ्रीका का दूसरा टी20 भी चढ़ेगा बारिश की भेंट, मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो