scriptIND vs PAK: भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में पिच करेगी बड़ा खेल, नासाउ में शाहीन और नसीम से कैसे पार पाएंगे भारतीय बल्लेबाज | ind vs pak pitch report nassau cricket stadium pitch analysis india vs pakistan babar azam rohit sharma virat kohli | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में पिच करेगी बड़ा खेल, नासाउ में शाहीन और नसीम से कैसे पार पाएंगे भारतीय बल्लेबाज

India vs Pakistan Pitch Report: न्यूयॉर्क के Nassau Cricket Stadium में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होना है। इस मैच के लिए नासाउ की पिच को बेहतर करने के लिए आईसीसी ने लगातार काम किया है।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 03:30 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs PAK Pitch Report
IND vs PAK, New York Stadium Pitch Report: रविवार को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के 19वें मुकाबले में आमने सामने होंगी। इस महामुकाबले में उतरने से पहले पिछली आतंकी धमकी को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है लेकिन न्यूयॉर्क में ड्राप इन पिचों की प्रवृत्ति को लेकर चर्चा जोरों पर है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने स्वीकारा है कि न्यूयॉर्क में पिचें मानकों के अनुरूप नहीं हैं और वे इस स्थल पर बचे हुए मैचों के लिए पिचों पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
अत्यधिक सीम मूवमेंट और असमान उछाल का मतलब है कि यहां अब तक हुए तीन मैचों में कम स्कोर देखने को मिले हैं और खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंताएं भी उठी हैं। आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा को कंधे में चोट लगने के कारण रिटायर होना पड़ा जबकि ऋषभ पंत को कोहनी पर चोट लगी। भारत अपने पहले मुकाबले में आयरलैंड को ध्वस्त करने के बाद आत्मविश्वास से भरपूर है। भारत के गेंदबाज सटीक निशाने पर थे जबकि रोहित और पंत ने बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन किया।
अब देखना होगा कि फॉर्म में चल रहे चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए टीम में जगह बनती है या नहीं जिनका पाकिस्तानी बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है। इसके अलावा, स्टेडियम से परिचित होने से भारत को अतिरिक्त बढ़त भी मिलती है, क्योंकि उसने इस महीने की शुरुआत में यहां आयरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेला है। पाकिस्तान के लिए, यह पहली बार है कि वे इस विश्व कप में न्यूयॉर्क में खेलेंगे।

तेज गेंदबाजों को मिलेगा मदद

संयुक्त राज्य अमेरिका से चौंकाने वाली हार का मतलब है कि पाकिस्तान के अभियान की शुरुआत खराब रही है। भारत के खिलाफ हार 2009 टी20 विश्व कप विजेताओं के लिए सुपर आठ चरण के लिए क्वालीफाई करने की राह को मुश्किल बना सकती है। तेज़ गेंदबाज़ों के लिए परिस्थितियां मददगार होने के साथ, यह आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर शाहीन शाह आफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ़ और मोहम्मद आमिर पाकिस्तान के अभियान को सही रास्ते पर वापस लाने में कामयाब हों।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में पिच करेगी बड़ा खेल, नासाउ में शाहीन और नसीम से कैसे पार पाएंगे भारतीय बल्लेबाज

ट्रेंडिंग वीडियो