scriptIND vs NZ Test Series: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, ये स्टार बल्लेबाज हुआ बाहर | IND vs NZ Test Series new zealand batter kane williamson set to miss 1st test against india in bengaluru | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ Test Series: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, ये स्टार बल्लेबाज हुआ बाहर

IND vs NZ Test Series: भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले न्‍यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के स्‍टार बल्लेबाज केन विलियमसन भारत के खिलाफ बेंगलुरु में होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

नई दिल्लीOct 09, 2024 / 12:34 pm

lokesh verma

IND vs NZ Test Series: बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद भारतीय टीम 16 अक्‍टूबर से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी, लेकिन इससे पहले कीवी खेमे को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के स्‍टार बल्लेबाज केन विलियमसन भारत के खिलाफ बेंगलुरु में होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कीवी टीम ने भारत के आगामी दौरे के लिए मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया है। श्रीलंका में 2-0 की हार के बाद टिम साउथी के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद टॉम लैथम भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कीवी टीम की कमान संभालेंगे।

बेंगलुरु टेस्ट नहीं खेलेंगे केन

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर केन विलियमसन भारत के खिलाफ बेंगलुरु में होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि विलियमसन हाल ही में संपन्न श्रीलंका सीरीज में कमर में खिंचाव से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। 34 वर्षीय विलियमसन की चोट भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में कीवी टीम के लिए बड़ा झटका होगी। 

विलियमसन को कमर में तकलीफ

दरअसल, विलियमसन को गॉल में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान कमर में तकलीफ हुई थी। इसके बाद उन्हें भारत के लिए उड़ान भरने से पहले घर पर पुनर्वास की अवधि बढ़ानी पड़ी। न्यूजीलैंड के चयनकर्ता सैम वेल्स को उम्मीद है कि विलियमसन उनकी आगामी टेस्ट सीरीज के आखिरी चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे।
यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हराया, अब भारत कैसे पहुंचेगा सेमीफाइनल में, जानें समीकरण

‘केन का उपलब्ध न होना निराशाजनक’

वेल्‍स ने बताया कि हमें जो सलाह मिली है, वह यह है कि केन के लिए सबसे अच्छा उपाय यह है कि वह चोट को और बढ़ाने के जोखिम के बजाय आराम करें और पुनर्वास करें। हमें उम्मीद है कि अगर पुनर्वास योजना के अनुसार होता है तो केन दौरे के आखिरी चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि दौरे की शुरुआत से केन का उपलब्ध न होना निराशाजनक है, लेकिन इससे किसी और को महत्वपूर्ण सीरीज में भूमिका निभाने का मौका मिलता है।

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, विल ओ’रुरके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउथी, केन विलियमसन, विल यंग।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs NZ Test Series: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, ये स्टार बल्लेबाज हुआ बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो