scriptन्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में होंगे बड़े बदलाव, जानें क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा | ind vs nz rohit sharma says there will be changes in india playing 11 against new zealand | Patrika News
क्रिकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में होंगे बड़े बदलाव, जानें क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

IND vs NZ : श्रीलंका के खिलाफ जीत से गदगद रोहित शर्मा ने कहा है कि हम न्यूजीलैंड के खिलाफ भी बेहतरीन करने के बारे में सोचेंगे। हमने श्रीलंका के खिलाफ जो देखा उससे संयोजन में बदलाव होगा। हम वैसा ही काम करना चाहते हैं जैसा हमने इस श्रीलंका के खिलाफ किया, ताकि हमें वह परिणाम मिले जो हम चाहते हैं।

Jan 16, 2023 / 10:49 am

lokesh verma

ind-vs-nz-rohit-sharma-says-there-will-be-changes-in-india-playing-11-against-new-zealand.jpg

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में होंगे बड़े बदलाव, जानें क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा।

IND vs NZ : श्रीलंका का वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। अब भारतीय टीम बुधवार से हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव के संकते दिए हैं। श्रीलंका के खिलाफ जीत से गदगद रोहित शर्मा ने कहा है कि हम न्यूजीलैंड के खिलाफ भी बेहतरीन करने के बारे में सोचेंगे। हमने श्रीलंका के खिलाफ जो देखा उससे संयोजन में बदलाव होगा। हम वैसा ही काम करना चाहते हैं जैसा हमने इस श्रीलंका के खिलाफ किया, ताकि हमें वह परिणाम मिले जो हम चाहते हैं। वनडे श्रृंखला जीत के बाद रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज की प्रशंसा करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज लगातार बेहतर हो रहे हैं।
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सिराज के लिए अपना पांचवां विकेट हासिल करने के लिए चार स्लिप और एक गली रखी थी, लेकिन कसुन रजिथा बाल-बाल बच गए। यह देखकर अच्छा लगा कि सिराज कैसे गेंदबाजी कर रहे थे और स्लिप के हकदार थे। जिस तरह से वह गेंद को स्विंग करा रहे हैं, वह एक अलग प्रतिभा है। रोहित ने कहा कि पिछले कुछ वर्षो में हमने उन्हें आगे बढ़ते और बेहतर करते देखा है। हमने उन्हें पांच विकेट लेने में मदद करने के लिए हर तरह की कोशिश की, लेकिन वह नहीं ले सके। लेकिन, वह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। वह कुछ तरकीबों पर काम कर रहे हैं। इसके बारे में ज्यादा सोच नहीं रहे हैं।

बल्लेबाजी और गेंदबाजी की तारीफ

रोहित ने आगे कहा कि यह एक ऐसी श्रृंखला थी, जिसमें भारतीय बल्लेबाजों ने रन बनाए और गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। रोहित ने कहा कि मुझे लगता कि यह हमारे लिए शानदार सीरीज थी। हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, विकेट हासिल किए और जरूरत पड़ने पर सफलता हासिल की। पूरी सीरीज के दौरान बल्लेबाजों ने रन बनाए, यह देखना अच्छा रहा।

यह भी पढ़े – भारत ने सबसे बड़ी जीत के साथ लगी रिकॉर्डों की झड़ी, विराट-रोहित ने बनाए ये बड़े कीर्तिमान

‘संयोजन में होगा बदलाव’

भारत का अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच है, जो बुधवार से हैदराबाद में शुरू होगा। रोहित ने कहा कि हम वहां भी बेहतरीन करने के बारे में सोचेंगे और हमने श्रीलंका के खिलाफ किया उसके संयोजन में बदलाव होगा। हम वैसा ही काम करना चाहते हैं जैसा हमने इस श्रृंखला में किया था, ताकि हमें वह परिणाम मिले जो हम चाहते हैं।

यह भी पढ़े – वनडे क्रिकेट में इतिहास रच विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी

Hindi News/ Sports / Cricket News / न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में होंगे बड़े बदलाव, जानें क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो