scriptसूर्यकुमार समेत इन खिलाड़ियों ने मैच से पहले किए महाकाल के दर्शन, ऋषभ पंत के लिए मांगी मन्नत | ind vs nz 3rd odi suryakumar yadav washington sundar kuldeep yadav reached mahakal temple of ujjain | Patrika News
क्रिकेट

सूर्यकुमार समेत इन खिलाड़ियों ने मैच से पहले किए महाकाल के दर्शन, ऋषभ पंत के लिए मांगी मन्नत

IND vs NZ 3rd ODI : टीम इंडिया हैदराबाद और रायपुर में फतह हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला खेलने इंदौर पहुंच चुकी है। मैच से एक दिन पहले सोमवार की सुबह सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने भस्म आरती में शामिल होकर ऋषभ पंत के जल्द ठीक होने की कामना की।

Jan 23, 2023 / 01:16 pm

lokesh verma

ind-vs-nz-3rd-odi-suryakumar-yadav-washington-sundar-kuldeep-yadav-reached-mahakal-temple-of-ujjain.jpg

सूर्यकुमार समेत इन खिलाड़ियों ने मैच से पहले किए महाकाल के दर्शन, ऋषभ पंत के लिए मांगी मन्नत।

IND vs NZ 3rd ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला कल 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। टीम इंडिया हैदराबाद और रायपुर में न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त के साथ इंदौर पहुंच चुकी है। मैच से एक दिन पहले सोमवार को टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों ने सोमवार को जहां नेट्स पर जमकर पसीना बहाया तो वहीं तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर उज्जैन पहुंचे। जहां उन्होंने भस्म आरती में शामिल होकर महाकाल के दर्शन किए और अपने साथी खिलाड़ी ऋषभ पंत के जल्द ठीक होने को लेकर मन्नत भी मांगी।
उज्जैन के महाकाल मंदिर गर्भगृह में भस्म आरती दर्शन करने के बाद सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर ने महाकाल का जलाभिषेक किया। इस दौरान मंदिर में मौजूद पंडितों ने हर-हर महादेव के जयकारे भी लगाए। महाकाल का आशीर्वाद लेने पहुंचे तीनों खिलाड़ियों इस दौरान पारंपरिक धोती-सोला पहन रखा था।

ताजा मुर्दो की भस्म से होता है महाकाल का श्रृंगार

बता दें कि महाकाल के दर्शन के साथ ही मंदिर के गर्भगृह में रोजाना सुबह भस्म आरती होती है। इस आरती की सबसे खास बात ये है कि ताजा मुर्दो की भस्म से ही महाकाल का श्रृंगार होता है। सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर ने सबसे पहले भस्म आरती में हिस्सा लिया इसके बाद मंदिर की परिक्रमा की।

यह भी पढ़े – न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली, जानें क्यों?

ऋषभ पंथ के जल्द स्वस्थ होने की कामना

सूर्यकुमार यादव ने भस्म आरती के बाद मीडिया से बातचीत में बताया कि महाकाल के दर्शन कर बहुत सुखद महसूस हो रहा है। उन्होंने महाकाल से ऋषभ पंत के जल्द स्वस्थ होने की भी प्रार्थना की है, क्योंकि उनकी वापसी हमारे लिए अहम है। सूर्या ने कहा कि न्यूजीलैंड से सीरीज पहले ही जीत चुके हैं। अब आखिरी मैच का इंतजार है।

यह भी पढ़े – टीम इंडिया के इस दिग्गज को चहल ने बना दिया ‘महिला’, आप ही बताएं कौन है ये खिलाड़ी

Hindi News/ Sports / Cricket News / सूर्यकुमार समेत इन खिलाड़ियों ने मैच से पहले किए महाकाल के दर्शन, ऋषभ पंत के लिए मांगी मन्नत

ट्रेंडिंग वीडियो